लाइव टीवी

दबंगों ने दलित परिवार का बंद किया हुक्का पानी, कलेक्ट्रेट पहुंचे समाज के लोगों ने की शिकायत

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2019, 11:17 AM IST
दबंगों ने दलित परिवार का बंद किया हुक्का पानी, कलेक्ट्रेट पहुंचे समाज के लोगों ने की शिकायत
दबंगों के खिलाफ शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुंचे दलित समाज के लोग

ग्राम पंचायत माधोगंज में रहने वाले दलित समाज (Dalit Society) के लोगों ने वहां रहने वाले जाति विशेष के दबंगों के खिलाफ प्रताड़ना और हुक्का पानी बंद करने की शिकायत दर्ज कराई है.

  • Share this:
टोंक. राजस्थान (Rajasthan) के टोंक (Tonk) जिले में टोडारायसिंह उपखंड (Todaraisingh Subdivision) की ग्राम पंचायत माधोगंज में रहने वाले दलित समाज (Dalit Society) के लोगों ने वहां रहने वाले जाति विशेष के दबंगों के खिलाफ प्रताड़ना और हुक्का पानी बंद करने की शिकायत दर्ज कराई है. ग्रामीणों का कहना है कि शिकायत वापस लेने के लिए दबंग अब उन पर लगातार दबाव बना रहे हैं.

कलेक्टर से की शिकायत

दरअसल, दलित समाज के लोगों ने दबंगों के खिलाफ गांव में हुक्का पानी बंद कराने और दलित प्रताड़ना (Dalit atrocities) का केस दर्ज कराया है. केस वापस नहीं लेने पर दबंग उन्हें धमकी (Threatening) दे रहे हैं. इसी की शिकायत उन्होंने जिला कलेक्टर से की है.

पूरा मामला

माधोगंज से आए पीड़ित परिवार और दलित समाज के अन्य लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले गांव में अपना दबदबा रखने वाले जाति विशेष के लोगों ने एक बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा (Assault) था. कलेक्टर से अपनी पीड़ा बताने कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों ने बताया कि जब बुजुर्ग की पत्नी ने इस मामले में एससी एसटी एक्ट (SC ST Act) का मामला दर्ज कराया, तो दबंगों ने पहले उसे दर्ज प्रकरण को वापस लेने के लिए धमकाया और बाद में पूरे गांव में उनका हुक्का पानी बंद कर दिया गया.

दलित समाज और पीड़ित परिवार के लोगों ने कलेक्टर और एसपी के मालपुरा (Malpura) में होने के कारण वहां के कर्मचारी को शिकायत सौंप दी है, साथ ही टोडारायसिंह पुलिस थाने में भी मामला दर्ज करा दिया है.

ये भी पढ़ें:- कॉलेज छात्रावास के पास बीजेपी का कार्यालय बनाने के विरोध में सड़कों पर छात्र
Loading...

बसपा नेता और कुख्यात बदमाश जसराज गुर्जर की हत्या का आरोपी नरेश गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...