अपनी ही सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस विधायक हरीश मीणा

News18 Rajasthan
Updated: June 1, 2019, 10:55 AM IST
अपनी ही सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस विधायक हरीश मीणा
कांग्रेस विधायक हरीश मीणा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

टोंक जिले में एक ट्रैक्टर चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले को लेकर तीन दिन से अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व डीजीपी हरीश मीणा ने शनिवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

  • Share this:
टोंक जिले में एक ट्रैक्टर चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले को लेकर तीन दिन से अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व डीजीपी हरीश मीणा ने शनिवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया है. धरना नगरफोर्ट पीएचसी के बाहर दिया जा रहा है.

मामले में पांच सूत्रीय मांगों को लेकर दिए जा रहे धरने के तीन बाद भी सुनवाई न होने से नाराज विधायक मीणा ने आमरण अनशन शुरू किया है. बताया जा रहा है कि शनिवार को राज्‍यसभा सांसद किरोड़ी सिंह मीणा भी धरना स्‍थल पर पहुंचेंगे. इससे आंदोलन के और उग्र होने की संभावना है. धरने और आंदोलन के मद्देनजर पूरा नगरफोर्ट कस्बा छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

जयपुर में पुलिस कांस्टेबल ने की आत्महत्या, सर्विस रिवाल्वर से मारी खुद को गोली

पुलिस की मारपीट से चालक की मौत का है आरोप

दरअसल, जिले के उनियारा उपखंड के बोसरिया गांव के पास तीन दिन पहले एक ट्रैक्टर चालक भजनलाल मीणा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. आरोप है कि उनियारा थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट से भजनलाल की मौत हुई. उसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर देवली-उनियारा विधायक हरीशचंद्र मीणा के नेतृत्व में सैंकड़ों लोगों ने नगरफोर्ट पीएचसी के बाहर शव के साथ धरना शुरू कर दिया था.

अजमेर कृषि मंडी में भीषण आग से धधका तेल और चावल का गोदाम

शुक्रवार को रैली निकालकर किया प्रदर्शन
Loading...

धरने के तीसरे दिन शुक्रवार को भी मामले में सरकार की ओर से कोई संकेत नहीं मिलने पर आक्रोशित सैकड़ों लोगों ने विधायक मीणा के नेतृत्व में रैली निकालकर जिला कलेक्टर आरसी ढेनवाल और पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के खिलाफ नारेबाजी की और उनका पुतला फूंका. लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि दोनों ही अधिकारी मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सरकार को गलत रिपोर्ट भेजकर हत्या के मामले को सड़क हादसे में परिवर्तित करने में लगे हुए हैं.

अलवर में पांच साल की मासूम से रेप करने के अभियुक्त को उम्रकैद

आज आंदोलन हो सकता है उग्र
शनिवार को राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा भी दोपहर में धरना स्थल पर जाएंगे. इस दौरान होने वाली सभा में हजारों लोगों के जुटने की संभावना है. हालात को देखते हुए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 10:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...