लाइव टीवी

COVID-19: टोंक में भी 4 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद लगाया कर्फ्यू, चारों निजामुद्दीन से आए थे
Tonk News in Hindi

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: April 2, 2020, 11:31 AM IST
COVID-19: टोंक में भी 4 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद लगाया कर्फ्यू, चारों निजामुद्दीन से आए थे
कर्फ्यू की सख्ती से पालना करवाई जा रही है.

टोंक में बुधवार को 4 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला कलक्टर ने बड़ा कदम उठाते हुए देर रात टोंक नगरपरिषद क्षेत्र और टोडारायसिंह नगरपालिका क्षेत्र में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए हैं. गुरुवार को सुबह 6 बजे से कर्फ्यू को प्रभावी कर दिया गया है.

  • Share this:
टोंक. प्रदेश में लगातार तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के देखते अब टोंक में भी कर्फ्यू (COVID-19) लगा दिया गया है. बुधवार को 4 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला कलक्टर ने बड़ा कदम उठाते हुए देर रात टोंक नगरपरिषद क्षेत्र और टोडारायसिंह नगरपालिका क्षेत्र में कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए. गुरुवार को सुबह 6 बजे से कर्फ्यू को प्रभावी कर दिया गया है. प्रशासन ने कोरोना को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया है. जिला मुख्यालय के सआदत अस्पताल को आईसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. यहां की ओपीडी को एमसीएच अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की जाएगी.

आज सुबह 6 बजे से प्रभावी किया गया कर्फ्यू
21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा के आठवें दिन बुधवार को टोंक जिले के लिये बुरी खबर आई. यहां दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे से 5 में से 4 जमातियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के होने के बाद जिला कलक्टर केके शर्मा ने बड़ा कदम उठाते हुए टोंक नगर परिषद क्षेत्र और टोडारायसिंह नगरपालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया. रात 12 बजे बाद जारी किये गये इन आदेशों के तहत गुरुवार को सुबह 6 बजे से कर्फ्यू प्रभावी कर दिया गया है.

सख्ती से इसकी पालना करवाई जा रही कर्फ्यू नियमों की



टोंक उपखंड अधिकरी रतनलाल योगी ने बताया कि कर्फ्यू के आदेश निकाले जाने के बाद गुरुवार को अलसुबह करीब 5 बजे से अधिकारी शहर के दौरे पर निकल गए और लोगों की इसकी जानकारी दी. अधिकारियों ने आमजन से घरों में रहने और कर्फ्यू नियमों की पालना करने की हिदायत दी. इसके साथ ही आमजन को चेतावनी दी गई कि यदि नियमों का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कर्फ्यू को देखते हुए पुलिस अमला भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है और सख्ती से इसकी पालना करवाई जा रही है.



10 दिन पहले टोंक और टोडारायसिंह लौटे थे
उल्लेखनीय है कोरोना पॉजिटिव पाये गये 4 लोगों में से 3 टोंक शहर के और एक टोडारायसिंह कस्बे का निवासी है. ये लोग निजामुद्दीन से 10 दिन पहले टोंक और टोडारायसिंह लौटे थे. लेकिन इन्होंने ना तो जिला प्रशासन को इसकी सूचना दी और ना ही इनके आसपास रहने वाले लोगों ने इस बारे में बताया. फिलहाल एक जमाती की जांच रिपोर्ट आना शेष है. चिकित्सा विभाग ने पांचों को जयपुर के लिये रेफर कर दिया है.

Lockdown: अप्रैल शुरू होते ही निजी स्कूलों का अभिभावकों को मैसेज- फीस चुकाएं

COVID-19: ग्रामीणों की सराहनीय पहल, बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश किया बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 11:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading