लाइव टीवी

एमबीसी आरक्षण में छेड़छाड़ और सर्वे के विरोध में गुर्रज समाज ने निकाली रैली

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 22, 2019, 7:33 PM IST
एमबीसी आरक्षण में छेड़छाड़ और सर्वे के विरोध में गुर्रज समाज ने निकाली रैली
 राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के टोंक के जिलाध्यक्ष रामलाल संडिला ने रखी अपनी बात

एमबीसी आरक्षण (MBC Reservation) में छेड़छाड़ और सर्वे के विरोध में गुर्रज समाज के लोगों ने राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (Rajasthan Gurjar Reservation struggle Committee) के बैनर तले टोंक कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की.

  • Share this:
टोंक. राजस्थान सरकार की ओर से की जा रही एमबीसी आरक्षण (MBC Reservation) में कथित छेड़छाड़ व अन्य जातियों को शामिल करने को लेकर कराए जा रहे सर्वे के विरोध में राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (Rajasthan Gurjar Reservation struggle  Committee) के बैनर तले रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन (Protest at collectorate) किया गया. टोंक जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को हुए इस प्रदर्शन से पूर्व डाक बंगले में एक बैठक भी आयोजित की गई जिसमें संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष रामलाल संडिला सहित सभी वक्ताओं ने सरकार के इस निर्णय को पूरी तरह से गुर्जर समाज विरोधी बताया व इसके विरोध में राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी.

प्रदर्शनकारियों ने बहुत देर तक लगाए सरकार विरोधी नारे 

कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने आधा घंटे से ज्यादा समय तक सरकार विरोधी नारे लगाए व बाद में मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में अन्य जातियों को शामिल किए जाने को लेकर कराए जा रहे सर्वे कार्य को रोके जाने की मांग की गई है और ऐसा नहीं करने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी गई है. जिलाध्यक्ष रामलाल संडिला ने कहा कि एक तो पहले की काफी लंबे संघर्ष के बाद गुर्जरों को आरक्षण दिए जाने का रास्ता साफ हुआ है और अब सरकार ख़ुद ही इसमें तरह-तरह की बाधाएं खड़ी कर रही है.

ये भी पढ़ें- श्रीगंगानगर में हथियारबंद लुटेरों ने दिनदहाड़े लूटा बैंक, वारदात CCTV में कैद

पक्षियों की मौत: आज से अकेले सांभर साल्ट्स को रोजाना 25.58 लाख का घाटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर