लाइव टीवी

टोंक में बारिश के साथ जमकर पड़े ओले, सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: December 13, 2019, 10:33 AM IST
टोंक में बारिश के साथ जमकर पड़े ओले, सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर
जमकर बरसे ओले, सड़कों पर बिछी बर्फ की चादर

टोंक में बारिश के साथ गिरे ओलो स्पीड इतनी तेज थी कि देखते ही देखते सड़क पर ओलों की चादर बिछ गई. मिली जानकारी के मुताबिक इस ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी निकसान पहुंचा है.

  • Share this:
टोंक. राजस्थान (Rajasthan) के मौसम (Weather) में आए बदलाव का असर टोंक (Tonk) जिले में भी देखने को मिला. बीते शाम टोंक में चली शीतलहर (Cold Wave) के बाद रात करीब 10 बजे के बाद पहले रिमझिम बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि (Hailstorm) हुई, जिसके बाद से शहर के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम बिलकुल ठंडा हो गया है.

निवाई और पीपलू उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में बारिश के साथ ओलावृष्टि

बता दें कि जिले में निवाई और पीपलू उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिली. निवाई उपखंड के जोधपुरिया गांव के आसपास और पीपलू के राणोली व कठमाणा गांवों के पास बड़े क्षेत्रों में जबरदस्त ओलावृष्टि देखने को मिली है. बता दें कि बारिश के साथ ही इलाके में ओले गिरने शुरू हो गए. ओलो स्पीड इतनी तेज थी कि देखते ही देखते वहां ओलों की चादर बिछ गई. मिली जानकारी के मुताबिक इस ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को काफी निकसान पहुंचा है.

ओलावृष्टि-hailstorm
टोंक के कई गांवों में जबरदस्त ओलावृष्टि देखने को मिली


बेर के आकार के गिरे ओले 

यहां सभी जगह बेर के आकार के ओले गिरने की जानकारी मिली है. ओलावृष्टि और बारीश का असर मौसम पर भी देखने को मिला है. यहां तड़के सुबह से कोहरे की घनी चादर छाई हुई है. साथ ही तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें:- मौसम का मिजाज बदला, कई इलाकों में बूंदाबांदी, पढ़ें- अगले 5 दिन के लिए चेतावनीये भी पढ़ें:- नागौर बना कश्मीर: जबर्दस्त ओलावृष्टि, ओलों की चादर बिछी, पारा गिरा, ठंडक बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 10:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर