Home /News /rajasthan /

Tonk News: मालपुरा में सुरक्षा की गुहार करने वाले बहुसंख्यकों पर पुलिस ने दर्ज किया केस, बताया ये कारण

Tonk News: मालपुरा में सुरक्षा की गुहार करने वाले बहुसंख्यकों पर पुलिस ने दर्ज किया केस, बताया ये कारण

मालपुरा में बहुसंख्यक समुदाय के लोग अपनी मांगों को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहे हैं.

मालपुरा में बहुसंख्यक समुदाय के लोग अपनी मांगों को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहे हैं.

Malpura Big News: टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में सुरक्षा की मांग कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. वहीं कुछ लोगों को पाबंद कराने के लिये एसडीएम न्यायालय में इस्तगासा भी पेश किया गया है. यहां बहुसंख्यक समुदाय के लोगों ने अपने घरों के बाहर सुरक्षा की मांग को लेकर 'पलायन के लिये मजबूर' होने के पोस्टर टांग रखे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दौलत पारीक.

    टोंक. जिले के मालपुरा कस्बे (Malpura town) में बहुसंख्यकों (Majority) की ओर से घर के बाहर लगाए ‘पलायन के लिए मजबूर’ होने के पोस्टर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में पुलिस ने सुरक्षा की मांग करने वाले लोगों के खिलाफ ही मामला दर्ज (Case registered) कर लिया है. पुलिस ने 13 लोगों के विरुद्ध कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. वहीं पुलिस ने 8 लोगों को पाबंद करवाने के लिए एसडीएम न्यायालय में इस्तगासा पेश किया है. इससे सुरक्षा की गुहार करने वाले लोगों में गुस्सा है.

    मालपुरा कस्बे के 6 वार्डों में बहुसंख्यक समुदाय के करीब 500 मकानों पर पलायन के लिये मजबूर होने के पोस्टर लगे हुये हैं. इनमें वार्ड नंबर 12,19,20,21,23 और 27 शामिल हैं. इन वार्डों के लोगों ने अल्पसंख्यक परिवारों से अपने आपको खतरा बताया है. इनमें से कुछ वार्ड के लोगों ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार और मंगलवार को मालपुरा एसडीएम को पीएम व सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा था. घरों पर पलायन के पोस्टर लगे होने की सूचना पर पुलिस जब उनको उतरवाने के लिये गई तो उसे स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था. स्थानीय प्रशासन ने इसे शहर का सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली करतूत बताया है.

    एसपी बोले- असुरक्षा और पलायन के आरोप निराधार
    इस मामले को लेकर टोंक एसपी ओमप्रकाश का कहना है कि असुरक्षा और पलायन के आरोप- भ्रामक और निराधार हैं. टोंक में लोगों के बीच आपसी भाईचारा और प्रेम है. टोंक और मालपुरा के लोग मजबूत तथा सशक्त हैं. भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मालपुरा में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है.

    मालपुरा के लोग इसलिये परेशान हैं
    उल्लेखनीय है कि मालपुरा कस्बे ने आजादी के बाद से कई साम्प्रदायिक झगड़े और फसाद देखे हैं. यहां समय-समय पर हुये इस तरह के फसाद में अब तक करीब 50 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी है. वहीं झगड़ों से तंग आकर कई परिवार पलायन कर शहर के बाहरी इलाके में जा बसे हैं. लेकिन अब एक बार फिर से मालपुरा कस्बा सुर्खियों में आ गया है. मालपुरा में रहने वाले जैन समाज के साथ हिंदू समाज के सैंकड़ों परिवार पिछले कई दिनों से निरंतर पुलिस और प्रशासनिक से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.

    Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Tonk news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर