रेप के मामले में बयान से पलटने के बदले महिला ने मांगे 50 लाख, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा

टोंक में पुलिस ने दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने वाली महिला सहित 3 तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में महिला का पति और भाई शामिल है.

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 12:22 PM IST
रेप के मामले में बयान से पलटने के बदले महिला ने मांगे 50 लाख, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा
पुलिस के हत्थे चढ़े दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने वाले
Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 12:22 PM IST
टोंक में सदर थाना पुलिस ने दुष्कर्म का आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य ओमप्रकाश महावर को ब्लैकमेल कर उनके बेटे से पैसे ले रहे थे. गिरफ्तार लोगों में कथित दुष्कर्म पीड़िता, उसका पति व भाई शामिल  है. ब्लैकमेल किए जाने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन्हें तीन लाख रुपए लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. सदर थाना पुलिस ने ये कार्रवाई बेहद गोपनीय तरीके से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो वाले अंदाज में की. टोंक बायपास स्थित एक होटल पर आरोपी ओमप्रकाश महावर के बेटे रवि महावर से जैसे ही पीड़िता, उसके पति व भाई ने तीन लाख रुपए की राशि ली, वहां पहले से ही बगैर वर्दी के तैनात पुलिसकर्मियों ने तीनों को धर दबोचा.

टोंक स्थित सदर थाना के थानाधिकारी गयासुद्दीन ख़ान के नेतृत्व में ही ब्लैकमेल करने वालों को पकड़ने ले बनाई गई थी योजना


इस पूरी कार्रवाई का नेतृत्व करने वाले थानाधिकारी गयासुद्दीन ख़ान ने बताया कि कथित दुष्कर्म की घटना के बाद से आरोपी प्राचार्य ओमप्रकाश महावर फरार चल रहे हैं. ओमप्रकाश के बेटे को पीड़िता व उसका पति व भाई लगातार फोन कर इस मामले में बयान से पलटने के बदले 50 लाख रुपए की मांग कर रहे थे. तीनों आरोपी के पुत्र को बार- बार यह भी धमकी दे रहे थे कि अगर रुपए नहीं दिए तो वे उसके पिता को इस मामले फंसा कर ही दम लेंगे.

नोटों पर पुलिस अधिकारी ने कर दिए थे हस्ताक्षर 

थानाधिकारी ख़ान ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की पुष्टि कराने के बाद नोटों पर हस्ताक्षर करके आरोपी के बेटे को 3 लाख रुपए पेशगी के रूप में देने के लिए पीड़िता के बताए गए स्थान पर भेजा गया था. जैसे ही रुपए लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. टोंक जिला मुख्यालय के राजकीय दरबार सीनियर सेकंडरी स्कूल के प्राचार्य ओमप्रकाश महावर के खिलाफ इस अधेड़ उम्र की महिला ने जून में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. इस गिरफ्तारी के बाद उस मामले में नया मोड़ आ गया है.

ये भी पढ़ें- युवती को बाइक पर लिफ्ट दिया,नशीला पदार्थ सुंघाकर की छेड़खानी
सांप ने डाला भैरूजी के मंदिर में डेरा, लोग कर रहे हैं पूजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...