लाइव टीवी

विदेश गया टोंक का युवक 7 दिन से लापता, VIDEO में बताई परेशानी
Tonk News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: October 25, 2018, 9:02 AM IST

विदेश गए टोंक के दानिश का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वहां वेतन नहीं मिलने और प्रताड़ित किए जाने की बात कह रहा है.

  • Share this:
राजस्थान के टोंक जिला मुख्यालय के धन्ना तलाई क्षेत्र से रोजगार के लिए सऊदी अरब के रियाद गया दानिश नामक एक युवक का पिछले सात दिनों से लापता है. उसके परिजनसंपर्क नहीं कर पा रहा हैं. इसी बीच दानिश का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वहां वेतन नहीं मिलने और प्रताड़ित किए जाने की बात कह रहा है.

ये भी पढ़ें- मलेशिया में फंसे 10 भारतीय, एक महीने से खाने-पीने को तरसे

परिजनों की माने तो टोंक शहर के ही एक एजेंट द्वारा मुंबई की अजान इंटरनेशनल ट्रैवल सर्विस द्वारा श्रमिक वीजा पर सऊदी अरब गया था. दानिश को वहां वॉचमैन के काम पर लगाना था लेकिन वहां उसे वॉचमैन का काम नहीं मिला. दानिश को वहां अनय काम पर लगाया गया है लेकिन फिर भी वेतन नहीं दिया जा रहा है.

परिजनों का कहना था कि कुछ दिन पूर्व दानिश नें अपने दोस्त के फोन से एक विडियो रिकॉर्ड कर उन्हें भेजा था जिसमें उसने पूरा वेतन नहीं दिए जाने की बात कही थी. वॉचमैन का कार्य कराये जाने की बात कहने पर कफील द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात भी बताई थी.

दानिश के पिता ने बताया कि सात दिन पहले जब दानिश का फोन आया तो वह बेहद परेशान लग रहा था और उसके बाद से उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है. पिता इरशाद ने बताया कि उसने जब स्थानीय एजेंट से इस बारे में मदद चाही तो उसने भी मामले से पल्ला झाड़ लिया है. फिलहाल परेशान परिजनों से पुलिस अधीक्षक टोंक, सऊदी दूतावास और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र भेज इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है.

ये भी पढ़ें- सीकर में 25 अक्टूबर को होगी राहुल गांधी की सभा, ऐतिहासिक होगी रैली- पायलट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2018, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर