टोंक में दर्दनाक सड़क हादसा, चार की मौत, एक दर्जन घायल

हादसे के शिकार हुए लोग आमली से चौथ का बरवाड़ा माताजी के यहां सवामणी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2018, 6:38 PM IST
टोंक में दर्दनाक सड़क हादसा, चार की मौत, एक दर्जन घायल
हादसे में घायल हुए लोगों का उपचार करते चिकित्सक। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: June 14, 2018, 6:38 PM IST
टोंक जिले के उनियारा इलाके में गुरुवार को हुए दर्दनाक हादसे में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से चार लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए. हादसे के शिकार हुए लोग आमली से चौथ का बरवाड़ा माताजी के यहां सवामणी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. हादसे की सूचना पर जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस उपाधीक्षक भी अस्पताल पहुंचे और हताहतों के हालचाल पूछे.

जानकारी के अनुसार हादसा आमली गांव के पास दोपहर में हुआ. वहां चापोली मोड़ पर सवारियों से भरी एक हुई एक ट्रैक्टर ट्रोली अनियंत्रित होकर पलट गई. इससे एक युवती व एक बालक की मौके पर ही मौत हो गयी. इस दौरान उधर से गुजर रही एक क्रेन के चालक ने हादसे को देखा. उसने अपनी क्रेन की मदद से ट्रोली को ऊंचा कर उसके नीचे दबे घायलों को बाहर निकाला. बाद में मौके पर पहुंची सोप और अलीगढ़ पुलिस के अलावा अन्य वाहनों से दोनों शवों व घायल हुए लोगों को अलीगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. वहां एक बालक व एक बालिका की और उपचार के दौरान मौत हो गई.

अधिकारी पहुंचे मौके पर

मामले की गंभीरता को देखते हुए उनियारा उपखंड अधिकारी उनियारा कैलाशचंद गुर्जर और पुलिस उपाधीक्षक किशोरीलाल मीणा अस्पताल पहुंचे. बाद में टोंक से जिला कलेक्टर रामचंद्र ढेनवाल व एएसपी अवनीश शर्मा भी मौके पर पहुंचे और घायलों व उनके परिजनों से घटना की जानकारी लेते हुए उपचार व्यवस्था का जायजा लिया. घायलों में से 9 की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला मुख्यालय के साआदत अस्पताल रैफर कर दिया गया. इनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

हताहतों को दी सरकारी सहायता

मृतकों के आश्रितों को 50-50 हजार रुपये और गंभीर रूप से जख्मी हुए लोगों को 10-10 हजार रुपये व सामान्य रूप से घायल हुए लोगों को ढाई-ढाई हज़ार की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर