Home /News /rajasthan /

पायलट ने लखीमपुर खीरी के बहाने दिया गहलोत को सियासी जवाब! कहा- 'हमेशा कोई पद पर नहीं रहता'

पायलट ने लखीमपुर खीरी के बहाने दिया गहलोत को सियासी जवाब! कहा- 'हमेशा कोई पद पर नहीं रहता'

सचिन पायलट ने मंच से कहा कि जिन लोगों के अंदर यह घमंड और अहंकार आ जाता है कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे. मै समझता हूं कि वो गलत है.

सचिन पायलट ने मंच से कहा कि जिन लोगों के अंदर यह घमंड और अहंकार आ जाता है कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे. मै समझता हूं कि वो गलत है.

Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot Controversy: सचिन पायलट ने अपने टोंक दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) घटनाक्रम पर बयान दिया. राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार पायलट ने अपने बयान जरिये अप्रत्यक्ष रूप से सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. इसके गहरे सियासी मायने हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दौलत पारीक.

    टोंक. राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में चल रहे सियासी तनाव के बीच अब पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने लखीमपुर खीरी के बहाने सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर निशाना साधा है. टोंक दौरे पर आये सचिन पायलट ने लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि हमेशा कोई पद पर नहीं रहता है. यह जनता है जितना समय आप दोगे सिंहासन पर बैठोगे. जब जनता करवट बदलती है तो इतनी जोर की पलटी पड़ती है कि आदमी को पता ही नहीं पड़ता क्या हो रहा है. पायलट ने कहा कि जिन लोगों के अंदर यह घमंड और अहंकार आ जाता है कि हम जीवन के अंतिम पड़ाव तक सत्ता में बैठे रहेंगे. मै समझता हूं कि वो गलत है.

    पायलट की ओर से मंगलवार को दिये गये इस बयान के बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया. राजनीति के जानकारों का कहना है कि पायलट ने प्रतिक्रिया भले ही लखीमपुर खीरी पर दी है, लेकिन उनके निशाने पर उनके धुर विरोधी सीएम अशोक गहलोत रहे हैं. पायलट ने इशारों ही इशारों में हाल ही में महात्मा गांधी जयंती पर सीएम गहलोत की ओर से दिये गये सियासी भाषण का सियासी भाषा में ही जवाब दिया है. हालांकि पायलट ने इसके लिये किसी का नाम नहीं लिया लेकिन उनका यह बयान गहलोत की स्पीच का जवाब माना जा रहा है. गहलोत ने भी अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन उनके बयान को भी विपक्ष और विरोधियों को दिया गया जवाब माना गया था.

    अशोक गहलोत ने इशारों-इशारों में साधा सचिन पायलट पर निशाना, कहा- ‘मुझे 15-20 साल कुछ नहीं होगा’

    महात्मा गांधी जयंती पर यह कहा था गहलोत ने
    उल्लेखनीय है कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती पर राजधानी जयपुर में सीएमआर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विपक्ष और विरोधियों को निशाने पर लेते हुये पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा था राजस्थान में सरकार पूरे 5 साल चलेगी और यह दोबारा भी बनेगी. गहलोत ने कहा कि प्रदेश में अभी तक एंटी इनकंबेंसी जैसे कोई हालात नहीं हैं. गहलोत ने अपनी एंजियोप्लास्टी को लेकर कहा कि पूरे प्रदेशवासियों की दुआएं काम आई हैं. मुझे अगले 15-20 साल तक कुछ होने वाला नहीं है. गहलोत ने कहा कि अब इससे भी कोई दुखी होता हो तो हो. इससे मुझे कुछ नहीं होगा. गहलोत के इस बयान को विरोधी गुट सचिन पायलट खेमे को भी इशारों ही इशारे में दिया गया जवाब माना गया था.

    Tags: Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Rajasthan Congress, Rajasthan latest news, Rajasthan Politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर