भाई-बहिन को डूबते देख बड़ी बहन ने लगाई नदी में छलांग, दोनों को बचाया, खुद लहरों में समाई

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: August 23, 2019, 10:12 AM IST
भाई-बहिन को डूबते देख बड़ी बहन ने लगाई नदी में छलांग, दोनों को बचाया, खुद लहरों में समाई
टोंक में बनास नदी पर लगा लोगों का जमावड़ा। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

टोंक जिले (Tonk) के देवली उपखंड में एक बेहद दर्दनाक हादसा (Painful accident) सामने आया है. यहां बनास नदी (Banas River) में डूब रहे दो छोटे भाई-बहन को बचाने के लिए उनकी बड़ी बहिन (Elder sister) ने नदी में छलांग लगा दी.

  • Share this:
टोंक जिले (Tonk) के देवली उपखंड में एक बेहद दर्दनाक हादसा (Painful accident) सामने आया है. यहां बनास नदी (Banas River) में डूब रहे दो छोटे भाई-बहन को बचाने के लिए उनकी बड़ी बहिन (Elder sister) ने नदी में छलांग लगा दी. बड़ी बहिन बहादुरी से लहरों का सामना करते हुए भाई-बहन को तो बचा लिया, लेकिन वो खुद नहीं बच पाई और नदी के पानी में समा गई.

नदी में आ रहे पानी को देखने के लिए गए थे तीनों भाई-बहिन
जानकारी के अनुसार हादसा देवली उपखंड इलाके में स्थित बनास नदी में गुरुवार को हुआ. वहां बंथली गांव निवासी 17 वर्षीय बालिका सुमन सैनी अपने छोटे भाई व बहिन के साथ बनास नदी में आ रहे पानी को देखने के लिए गई थी. वहां तीनों भाई बहिन कम गहराई वाले हिस्से में खड़े होकर नदी की लहरों का आनंद उठा रहे थे. इसी दौरान आए पानी के तेज बहाव से सुमन के दोनों छोटे भाई बहिन बह गए.

सुमन खुद नहीं निकल पाई पानी से

छोटे भाई-बहिन को पानी में बहते देखकर सुमन ने उनको बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. उसने बड़ी मशक्कत कर एक-एककर दोनों भाई-बहिन को पानी बाहर निकाल लिया. लेकिन इस पूरी मशक्कत के दौरान सुमन की सांसें फूल गईं और वह खुद नदी से बाहर नहीं निकल पाई और नदी में समा गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

गोताखोरों ने ढूंढा सुमन का शव
बाद में मौके पर मौजूद कुछ लोगों घटना की जानकारी दूनी थाना पुलिस को दी. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और गोताख़ोर को बुलाया. गोताखोरों ने काफी देर तक कड़ी मशक्कत कर सुमन के शव को तलाश किया. दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. सुमन 12वीं कक्षा में पढ़ती थी. उल्लेखनीय है कि हाल ही में नागौर में तीन भाई-बहन एक साथ पानी में डूब गए थे, जिससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई थी.
Loading...

 

राजस्थान की अब तक की 5 बड़ी खबरें, यहां पढ़ें कहां-क्या हुआ

हिट एंड रन के बाद बदमाशों ने युवक को चाकुओं से गोदा, हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 10:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...