राजस्थान के नायाब हीरे ने दुनिया को कहा अलविदा, टोंक में बीता था इरफान का बचपन
Tonk News in Hindi

राजस्थान के नायाब हीरे ने दुनिया को कहा अलविदा, टोंक में बीता था इरफान का बचपन
इरफान ने 2009 में न्यूयॉर्क मूवी में एबीआई एजेंट की भूमिका निभाई थी.

राजस्थान ने अपना नायाब हीरा खो दिया है. बहुमुखी प्रतिभा के धनी फिल्म अभिनेता इरफान खान (Film actor irfan khan) नहीं रहे. मूलतया राजस्थान के टोंक (Tonk) निवासी इरफान खान का 53 साल की उम्र में बुधवार को मुंबई में निधन (Death) हो गया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान ने अपना नायाब हीरा खो दिया है. बहुमुखी प्रतिभा के धनी फिल्म अभिनेता इरफान खान (Film actor irfan khan) नहीं रहे. मूलतया राजस्थान के टोंक (Tonk) निवासी इरफान खान का 53 साल की उम्र में बुधवार को मुंबई में निधन (Death) हो गया. वे कैंसर से पीड़ित थे. इरफान का बचपन टोंक में बीता था. उनका जयपुर भी आना जाना लगा रहता था. इरफान की मौत के बाद टोंक और जयपुर में शोक लहर दौड़ गई. इरफान के निधन पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर गहरा शोक जताया है.

2 साल पहले आए थे अंतिम बार टोंक
इरफान खान के मामा-मामी टोंक में रहते हैं. मामा हकीम बुरकात टोंक के ख्यातनाम हकीम हैं. टोंक शहर से इरफान खान की सैंकड़ों यादें जुड़ी हैं. इरफान यहां क्रिकेट खेलते थे. वे पतंगबाज़ी के भी शौकिन थे. इरफान ने टोंक में गली से लेकर मैदान तक जमकर क्रिकेट खेली थी. वे करीब 2 वर्ष पहले अंतिम बार अभिनेता एवं निर्देशक विनय पाठक के साथ टोंक आए थे. यहां वे 'हर घर कुछ कहता है' की शूटिंग के लिये आये थे. उस दौरान इरफान ने अपने मामू के मकान की छत पर पतंग भी उड़ायी थी. उसके बाद तबीयत ख़राब होने के कारण वे टोंक नहीं आ पाये थे.

इरफान खान राजस्थान के प्रतिभाशाली अभिनेता थे
सीएम अशोक गहलोत ने गहरा शोक जताते हुए कहा कि इरफान खान राजस्थान के प्रतिभाशाली अभिनेता थे. उन्होंने अपनी अदाकारी से ऊंचाइयों को छुआ. इरफान थियेटर आर्टिस्ट और साथी कलाकारों के लिए हमेशा प्रेरणा स्रोत रहेंगे. वहीं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने भी गहरी संवेदना जताते हुए कहा कि महज 53 वर्ष की उम्र में इरफान का चले जाना सिनेमा एवं साहित्य जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. उनका दमदार अभिनय और संवाद अदायगी लोग कभी नहीं भुला सकेंगे. इरफान ने सिनेमा जगत में न केवल जयपुर और राजस्थान का नाम बुलंद किया, बल्कि अभिनय की एक मिसाल भी पेश की.





तीन दिन पहले ही जयुपर में हो गया था मां का निधन

इरफान खान के मां सईदा बेगम का 3 दिन पहले ही जयपुर में निधन हो गया था. बीमारी और लॉकडाउन के चलते इरफान यहां नहीं पाए थे. जयपुर में रामगढ़ मोड़ पर इरफान के 2 छोटे भाई रहते हैं. मां भी यही रहती थीं. इरफान का यहां पारिवारिक आयोजनों में आना-जाना लगा रहता था.

 



बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित 

इरफान खान की मौत के बाद गमगीन हुआ बॉलीवुड, अमिताभ बच्चन-अजय देवगन ने जताया शोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज