लाइव टीवी

Tonk Rape and Murder Case: मृतका के परिजनों को सौंपा 5 लाख की सहायता राशि का चेक

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: December 2, 2019, 8:07 PM IST
Tonk Rape and Murder Case: मृतका के परिजनों को सौंपा 5 लाख की सहायता राशि का चेक
घटना को लेकर सोमवार को सरकारी मशीनरी पूरी तरह से सक्रिय रही.

टोंक (Tonk) जिले में रेप और हत्या (Rape and Murder Case) की शिकार हुई मासूम छात्रा के परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक सौंप दिया गया है. सोमवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) ने खेड़ली गांव पहुंचकर मृतका के परिजनों का ढांढस बंधाया

  • Share this:
टोंक. जिले में रेप और हत्या (Tonk Rape and Murder Case) की शिकार हुई मासूम छात्रा के परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक सौंप दिया गया है. सोमवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश (Minister Mamta Bhupesh) ने खेड़ली गांव पहुंचकर मृतका के परिजनों का ढांढस बंधाया और सरकारी सहायता (Government aid) राशि का चेक सौंपा. उसके बाद मंत्री भूपेश ने घटनास्थल का भी दौरा किया. इस दौरान उनके साथ बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष सुनीता बेनीवाल भी रहीं. सोमवार को ही सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की थी.

विधायक हरीश मीणा भी मिले पुलिस अधीक्षक से
घटना को लेकर सोमवार को सरकारी मशीनरी पूरी तरह से सक्रिय रही. इससे पहले बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष सुनीता बेनीवाल ने सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के एडी को घटनास्थल पर नहीं जाने पर फटकार लगाई. बेनीवाल ने डीएसपी सौरभ तिवारी से घटना की पूरी जानकारी ली. वहीं देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा ने भी इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू से मुलाकात की. उन्होंने पुलिस अधीक्षक से सात दिन में मामले की जांच पूरी करने की मांग की.

आरोपी को किया जा चुका है गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि मामले में पुलिस आरोपी महेन्द्र मीणा उर्फ धोल्या को गिरफ्तार कर चुकी है. उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा. आरोपी मासूम को टॉफी का लालच देकर अपने साथ ले गया था. उसके बाद सुनसान जगह पर उसने छात्रा से रेप किया. बच्ची कहीं घटना का राज ना खोल दे इस डर से उसने उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार डाला था. महेन्द्र बाद में शव को घनी झाड़ियों के बीच फैंक कर गांव से फरार हो गया.

ग्रामीणों ने हाईवे जाम करने की चेतावनी दी थी
मासूम का शव रविवार को खड़ेली गांव के पास सुनसान इलाके में घनी झाड़ियों के बीच पड़ा मिला था. वारदात के बाद से ग्रामीणों में जबर्दस्त आक्रोश फैल गया था. ग्रामीणों ने रविवार को सुबह तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर हाईवे जाम करने की भी चेतावनी दी थी.राजस्थान: 6 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, स्कूल बेल्ट से घोटा गला

Tonk Rape and Murder Case: मासूम को टॉफी का लालच देकर साथ ले गया था रेपिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर