लाइव टीवी

जब महारानी के अंदाज में वोट मांगने के लिए बग्घी पर सवार होकर निकली महिला प्रत्याशी

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 3:09 PM IST
जब महारानी के अंदाज में वोट मांगने के लिए बग्घी पर सवार होकर निकली महिला प्रत्याशी
नगर परिषद के चुनाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी रज़िया सुल्ताना ने बग्घी पर सवार होकर किया चुनाव प्रचार

टोंक (tonk) जिले में नगर परिषद के चुनाव को लेकर वार्ड 34 की निर्दलीय प्रत्याशी रज़िया सुल्ताना (razia sultana) महारानी के अंदाज़ में बग्घी पर सवार होकर अपने वार्ड की सड़कों पर वोट मांगने निकलीं.

  • Share this:
टोंक. वोट के लिये कुछ भी करेगा, जी हां जब बात चुनाव (Elections) में मतदाताओं (voters) के दिल में उतरकर उनका वोट (vote) अपनी झोली में डालने की हो तो भला प्रत्याशी (Candidate) कुछ भी करने से क्यूं गुरेंज़ करने लगे. बात फिर चाहे बग्घी पर बैठ चुनाव प्रचार (Election Campaign) करने की हो या फिर बहरूपियों के ज़रिए मनोरंजन कर वोट मांगने की. प्रत्याशी इन दिनों टोंक नगर परिषद के चुनाव (City council elections) में ये सब हथकंडे आजमाते नजर आ रहे हैं.

चुनाव प्रचार को रोचक बनाने के लिए अपना अनोखा अंदाज 

टोंक (tonk) जिले में नगर परिषद के चुनाव को लेकर वार्ड 34 की निर्दलीय प्रत्याशी रज़िया सुल्ताना (razia sultana) महारानी के अंदाज़ में बग्घी पर सवार होकर अपने वार्ड की सड़कों पर वोट मांगने निकलीं. प्रत्याशी रज़िया बताती हैं कि उन्होंने अपने चुनाव प्रचार (Election Campaign) में बग्घी, घोड़े व बहरूपिये ना सिर्फ प्रचार को रोचक बनाने के लिये मंगवाये हैं, बल्कि उनके समर्थकों की इच्छा थी कि वे इसी अंदाज़ में लोगों से अपने लिये वोट मांगें.



वार्डवासियों के बीच आकर्षण का केंद्र बना चुनाव प्रचार का यह तरीका

रज़िया सुल्ताना के लिए वोट मांगने वाले बहरूपिये गुड्डू और कमरूद्दीन का कहना है कि इस तरह का चुनाव प्रचार उनके लिए भी काफी फायदे का सौदा साबित हो रहा है. गुड्डू का कहना है कि जिस तरह के उनकी इस कला के कद्रदान कम होते जा रहे हैं, ऐसे में यहां उनकी कला को मिल रहे सम्मान से वे बेहद ख़ुश हैं. बहरूपियों का तो यहां तक कहना था कि वे जितना पैसा आगामी कुछ महीनों में कमा पाते, उतना पैसा उन्हें यहां तीन दिन में ही नसीब हो जाएगा. रज़िया सुल्ताना के चुनाव प्रचार का यह तरीका उन्हें वार्ड पार्षद के चुनाव में विजय दिला पाता है या नहीं भले ही यह कहना अभी मुश्किल हो, लेकिन इतना तो निश्चित है कि उनके चुनाव प्रचार का यह तरीका वार्डवासियों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव: BJP ने तैयार की रणनीति, इन 10 दिग्गज नेताओं को उतारा मैदान में
Loading...

यह भी पढ़ें- माउंट आबू: रिहायशी इलाके में मगरमच्छ को देख लोगों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर काबू में किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 3:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...