VIDEO: अचानक थाने में घुसा खतरनाक जहरीला कोबरा, पुलिसवालों के छूटे पसीने

कोबरा को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू होते ही उसे गुस्सा आ गया और वह फुंकारें मारने लगा.
कोबरा को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू होते ही उसे गुस्सा आ गया और वह फुंकारें मारने लगा.

टोंक में रविवार को एक जहरीले कोबरा (Cobra Snake) ने पुलिसकर्मियों के पसीने छुड़ा दिये. यह कोबरा थाने के कंप्‍यूटर रूम में घुस गया था. बड़ी मशक्‍कत के बाद उसे काबू किया जा सका.

  • Share this:
टोंक. यूं तो खाकी वर्दीधारी को देखकर अच्छे अच्छों को पसीने आ जाते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी हो जाता है कि खाकी वालों को भी पसीने आ जाते हैं. कुछ ऐसा ही वाकया हाल ही में टोंक (Tonk) में हुआ है. यहां जिला मुख्यालय स्थित सदर थाने में एक खतरनाक जहरीला कोबरा (Cobra Snake) घुस गया. यह देखकर लाठी फटकारने और गोली चलाने वाले पुलिसकर्मियों की घिग्घी बंध गई. पुलिसकर्मियों ने कोबरा को कमरे में बंदकर अपनी जान बचाई.

दरअसल, रविवार रात को सदर थाने के कम्यूटर कक्ष में लगभग साढ़े चार फीट लंबा कोबरा सांप घुस गया था. थाने में कोबरा देखकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गये और वहां हड़कंप मच गया. जिस समय कोबरा कम्यूटर कक्ष में घुसा, उस समय वहां कोई नहीं था. यह देखकर एक पुलिसकर्मी ने समझदारी दिखाते हुये उसे कमरे में ही बंद कर दिया. बाद में घबराये पुलिसकर्मियों ने सेव द स्नैक टीम को इसकी जानकारी दी. इस पर यह टीम थाने पहुंची और कोबरा को पकड़ने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

Baran: स्कूल में घुसा 12 फीट लंबा विशाल अजगर, जानें फिर क्‍या हुआ



जब फुंकार मारने लगा कोबरा
कोबरा को पकड़ने का ऑपरेशन शुरू होते ही उसे गुस्सा आ गया और वह फुंकारें मारने लगा. यह देखकर पुलिसकर्मी सहम गये. सेव द स्नैक टीम ने गुस्साये कोबरा सांप को बड़ी मशक्कत के बाद स्नैक बैग में कैद कर लिया. कोबरा के पकड़े जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली. वहीं, सेव द स्नैक टीम ने कोबरा को बाद में रात को कच्चा बंधा क्षेत्र में छोड़ दिया.



PHOTOS: चित्तौड़गढ़ में खेत में 12 फीट का विशालकाय अजगर देखकर उड़े ग्रामीणों के होश, यूं किया काबू

बारां में स्कूल में आ गया था अजगर
उल्लेखनीय है कि इन दिनों प्रदेश के कई इलाकों में कोबरा सांप और विशालकाय अजगर निकल रहे हैं. पिछले दिनों चित्तौड़गढ़ में एक खेत में करीब 12 फीट का अजगर जंगल से निकलकर खेत में आ गया था. वहीं उसके बाद बारां में एक अजगर स्कूल में आ गया था. वह भी 12 फीट का था. यह देखकर ग्रामीणों के होश फाख्ता हो गये थे।. बाद में वन विभाग और अजगर पकड़ने वाले विशेषज्ञों ने उनको पकड़कर वापस जंगलों में छोड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज