जब किचन में 5 फीट लंबे कोबरा को सामने देख महिला के उड़े होश..

टोंक में एक किचन में काम कर रही महिला का सामना जब किचन में छुपे कोबरा सांप से हुआ तो उसके होश उड़ गए, जिसके बाद सेव द स्नेक टीम ने मौके पर पहुंचकर कोबरा को पकड़ा.

Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: August 14, 2019, 11:17 AM IST
Manoj Tiwari | News18 Rajasthan
Updated: August 14, 2019, 11:17 AM IST
क्या हो कि अगर आप अपनी रसोई में भोजन बनाने के लिये प्रवेश करें और वहां आपका सामना पांच फीट लंबे कोबरा सांप से हो जाये, जी हां टोंक जिले कुछ ऐसा ही कुछ, जहां मंगलवार रात बनास नदी से सटे छोटी गहलोद क्षेत्र में रसोईघर में प्रवेश करते ही एक महिला का सामना भारी भरकम कोबरा सांप से हो गया, जिसके बाद वह चीखते हुए रसोई से बाहर निकली. इस पर परिजन आ गए.

किचन में छुपकर बैठा था कोबरा

कोबरा को सांप फुफकारते देख महिला रसोईघर से उलटे पांव लौट गई और उसने यह जानकारी घर के अन्य सदस्यों को दी. महिला ने बताया कि रसोई में कोबरा है, इस पर स्थानीय लोग भी आ गए. घर में कोबरा होने पर आस-पास के लोग आ गए और भीड़ जुट गई. महिला के परिजनों द्वारा इस मामले की जानकारी सेव द स्नेक टीम को दिए जाने के बाद वहां टीम मौके पर पहुंची.

5 फीट लंबा कोबरा किचन में छिपा
5 फीट लंबा कोबरा किचन में छिपा


सेव द स्नेक टीम ने कोबरा को कब्जे में लिया
सेव द स्नेक टीम ने कोबरा को कब्जे में लिया


टीम ने केरोसीन की डिब्बे के पीछे छिपकर बैठे कोबरा सांप को अपने स्नेक बैग में क़ैद कर लिया. वहीं टीम ने पकड़े गए सांप को कच्चा बंधा वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया. बन विभाग के मुताबिक घर में आया कोबरा सांप नाजा नाजा प्रजाति का था, जो कि विश्व के 10 सर्वाधिक ज़हरीले सांपों की प्रजाति में शुमार है.

यह भी देखें- VIDEO: सालों से सांप पकड़ने वाले शख्‍स को कोबरा ने डसा, बाल-बाल बची जान
First published: August 14, 2019, 11:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...