आमरण अनशन पर क्यों बैठे कांग्रेस MLA हरीश मीणा ? यहां सुनिए पूरी दास्तां

टोंक में ट्रैक्टर चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले को लेकर धरने के बाद अब शनिवार से आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस विधायक हरीश मीणा का कहना है कि तीन दिन से सरकार ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की है.

News18 Rajasthan
Updated: June 1, 2019, 4:37 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: June 1, 2019, 4:37 PM IST
टोंक में ट्रैक्टर चालक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले को लेकर धरने के बाद अब शनिवार से आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस विधायक हरीश मीणा का कहना है कि तीन दिन से सरकार ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की है. अंत में उन्होंने थक हारकर आमरण अनशन पर बैठने का निर्णय किया है. वहीं धरनास्थल पर पहुंचे राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने ऐलान किया है कि यदि तीन दिन में मांगें नहीं मानी गई तो 5 जून को उनियारा में बड़ा आंदोलन होगा.

अपनी ही सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर कांग्रेस MLA

थक हारकर अनशन पर बैठने का निर्णय करना पड़ा
आमरण अनशन पर बैठने से पहले शुक्रवार को विधायक मीणा ने मीडिया से कहा कि वे सरकार के अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचा चुके हैं. सरकार के नेताओं से भी उनका व्यक्तिगत संपर्क हुआ है. उनको भी मांगें बता दी गई है, लेकिन तीन दिन में अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है. अंत में थक हारकर अनशन पर बैठने का निर्णय करना पड़ रहा है.दूसरी तरफ शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा भी वहां पहुंचे और धरने में शामिल हुए. पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल भी नगरफोर्ट पहुंचे. विधायक गोपीचंद मीणा वहां पहले से मौजूद हैं. इस बीच सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने पूरे मामले में कलक्टर और पुलिस अधीक्षक से बातचीत की है.

सीएम गहलोत ने कृषि मंत्री कटारिया का इस्तीफा किया अस्वीकार

पुलिसकर्मियों पर है आरोप
जिले के उनियारा उपखंड के बोसरिया गांव के पास तीन दिन पहले एक ट्रैक्टर चालक भजनलाल मीणा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. आरोप है कि उनियारा थाने के पुलिसकर्मियों द्वारा की गई मारपीट से भजनलाल की मौत हुई है. उसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर देवली-उनियारा से कांग्रेस विधायक हरीश मीणा के नेतृत्व में सैंकड़ों लोगों ने नगरफोर्ट पीएचसी के बाहर शव के साथ धरना शुरू कर रखा है. धरने और आंदोलन के मद्देनजर पूरा कस्बा छावनी में तब्दील कर दिया गया है.
Loading...

जयपुर में पुलिस कांस्टेबल ने की आत्महत्या, सर्विस रिवाल्वर से मारी खुद को गोली

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टोंक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...