Home /News /rajasthan /

कबड्डी मैच में डाम देने गए खिलाड़ी को साथियों ने दबोचा, नीचे पटका तो उठा ही नहीं; मौत

कबड्डी मैच में डाम देने गए खिलाड़ी को साथियों ने दबोचा, नीचे पटका तो उठा ही नहीं; मौत

kabaddi Player dies in Tonk: टोंक जिले के नवरंगपुरा गांव में कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत हो गई....

kabaddi Player dies in Tonk: टोंक जिले के नवरंगपुरा गांव में कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत हो गई....

Man dies during kabaddi match in Tonk: पीपलू थाना क्षेत्र के नवरंगपुरा में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान युवक की डाम देने के दौरान मौत हो गई. बौंली तहसील रंवासा गांव निवासी दामोदर गुर्जर डाम (रेड करने) देने गया था. विपक्ष की टीम बोरखंडी कला के खिलाड़ियों ने आउट करने के चलते घेरकर पकड़ लिया. इस दौरान वह नीचे गिर गया. अंपायर ने इशारे करते हुए उसे आउट करार दिया तो विपक्षी टीम ने उसे छोड़ दिया, लेकिन वह फिर भी उठा ही नहीं.

अधिक पढ़ें ...

    टोंक. जिले के पीपलू उपखंड क्षेत्र के नवरंगपुरा में चल रही तीन दिवसीय युवा कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान बुधवार रात एक युवक की खेलते समय मौत हो गई. कबड्डी मैच के दौरान रेड देने के दौरान दूसरी टीम के खिलाड़ियों ने उसे आउट करने के मकसद से घेरकर दबोच लिया और वह वापस अपने पाले में नहीं जा पाया. अपांयर ने उसे आउट दे दिया. हालांकि दबोचने के बाद अंपायर के आउट दिए जाने पर खिलाड़ियों ने उसे छोड़ दिया तो वह जमीन पर गिर गया और इस दौरान वह कुछ देर तक हिला तक नहीं. अंपायर ने उसे मैदान से बाहर निकलने के लिए कहा, लेकिन वह हिला भी नहीं. बाद में वहां मौजूद अन्य खिलाड़ियों और आयोजकों ने देखा तो वह बेहोशी हालत में मिला.

    खिलाड़ी को बेहोश देखकर सबकी सांसे फूल गई और उसे नजदीकी चिकित्सालय में ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया. दरअसल पीपलू उपखंड के नवरंगपुरा में ग्रामीण प्रतिभाओं को उभारने के लिए ग्रामीणों की पहल पर तीन दिवसीय युवा कबड्डी प्रतियोगिता का एक नवंबर को बीसलपुर परियोजना एडीएम प्रभातीलाल जाट सहित कई अतिथियों ने उद्घाटन किया और इसी के साथ आयोजन शुरू हुआ.

    रोजाना रात में 8 बजे से शुरू होते थे मैच
    प्रतियोगिता में रोजाना रात में 8 बजे मैच शुरू होते थे. रात्रिकालीन कबड्डी प्रतियोगिता में बुधवार रात को इस प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला चाकसू और बोरखंडी कला की टीम के बीच खेला जा रहा था. इसमें रात करीब 10 बजे चाकसू की टीम की ओर से बौंली तहसील रंवासा गांव निवासी दामोदर गुर्जर (21) वर्ष पुत्र गंगराज गुर्जर डाम (रेड करने ) देने गया. इस दौरान उसे विपक्ष की टीम बोरखंडी कला के खिलाड़ियों ने आउट करने के चलते घेर कर पकड़ लिया और वापस पाले में नहीं जाने दिया. इस दौरान वह नीचे गिर गया. उसके बाद अंपायर ने इशारे करते हुए उसे आउट करार दिया तो विपक्षी टीम ने उसे छोड़ दिया, लेकिन वह उसके बाद भी उठा नहीं. ऐसे में वहां वहां मौजूद अन्य खिलाड़ियों और आयोजकों ने उठाने की कोशिश की उसके बावजूद वह उठा नहीं, वह बेसुध होकर पड़ा रहा.

    सूचना पाकर पीपलू पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पीपलू अस्पताल ले आई. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत बताया और पोस्टमार्टम को लेकर शव को मोर्चरी में रखवाया. गुरुवार सुबह परिजन, ग्रामीणों और प्रतियोगिता आयोजक पीपलू सीएचसी पहुंचे, जहां मामले में लगातार बातचीत चली. गुरुवार दोपहर बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही उसकी मौत के कारण सामने आएंगे. पीपलू पुलिस ने पूरे मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

    Tags: Rajasthan news, Rajasthan news in hindi, Tonk news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर