Rajasthan: 8 महीने बाद सन सिटी जोधपुर में आई बहार, मेहरानगढ़ फोर्ट पहुंचे सैलानी

राजस्थान का खूबसूरत मेहरानगढ़ फोर्ट.
राजस्थान का खूबसूरत मेहरानगढ़ फोर्ट.

राजस्थान की सन सिटी जोधपुर में फिर एक बार सैलानियों की बहार देखने को मिल रही है. मेहरानगढ़ फोर्ट (Mehrangarh Fort) पर टूरिस्ट फोटो क्लिक करते दिख रहे हैं.

  • Share this:
जोधपुर. 8 महीने बाद राजस्थान की सन सिटी जोधपुर (Sun City Jodhpur) में सैलानियों की बाहर नजर आने लगी है. शहर के मेहरानगढ़ फोर्ट (Mehrangarh Fort) टूरिस्ट से गुलजार नजर आ रहा है. कोई फोटो ले रहा है तो कोई मेहरानगढ़ को अपने कैमरे में कैद करता नजर आ रहा है. इन सबके बीच कोरोना गाइडलाइन का पालना भी टूरिस्ट स्पॉट पर प्रशासन की ओर से की जा रही है. कोरोना (COVID-19) संक्रमण काल के 8 महीने बाद जोधपुर सैलानियों से गुलजार नजर आया. जोधपुर शहर का मेहरानगढ़ फोर्ट सैलानी उसे आटा पड़ा है.

फोर्ट के बाहर अन्य राज्यों के डोमेस्टिक टूरिस्ट की लंबी-लंबी कतारें हैं तो वहीं सैलानी भी अपने कैमरे से जोधपुर की सुंदर तस्वीर लेकर सनसिटी का आनंद लेते नजर आ रहे हैं. मेहरानगढ़ फोर्ट के बाहर डोमेस्टिक सैलानियों के साथ कुछ विदेशी मेहमान भी मेहरानगढ़ फोर्ट को निहारने पहुंचे हैं. इससे पहले 22 मार्च से कोरोना संक्रमण की वजह से मेहरानगढ़ फोर्ट पर सैलानियों की आवाजाही पर रोक लगी हुई थी. अब एक बार फिर फोर्ट पर टूरिस्ट का आना शुरू हो गया है.

सैलानियों की बढ़ी चहलकदमी



अब 8 महीने बाद अब एक बार फिर मेहरानगढ़ फोर्ट में सैलानियों की चहलकदमी से हर कोई खुश नजर आ रहा है. मेहरानगढ़ फोर्ट के निदेशक डॉ. करणी सिंह ने बताया कि 8 महीने बाद मेहरानगढ़ फोर्ट में सैलानियों की भीड़ नजर आ रही है जो टूरिस्ट सेक्टर के लिए थोड़ी खुशी की बात कही जा सकती है. उन्होंने कहा कि हालांकि अंतरराष्ट्रीय टूरिस्ट तो फिलहाल नहीं आ रहे हैं, लेकिन डोमेस्टिक टूरिस्ट दीपावली के बाद लगातार सनसिटी घूमने पहुंचे हैं जिससे पर्यटन इंडस्ट्री को थोड़ी राहत मिली है.
ये भी पढ़ें: प्रतापगढ़: मजाक पड़ा भारी, दोस्त को लगी अवैध पिस्टल से चली गोली, हालत नाजुक

जोधपुर शहर में गुजरात के सैलानियों की बहार आई हुई है. मेहरानगढ़ फोर्ट में 80 फ़ीसदी गुजराती टूरिस्ट जोधपुर शहर को देखने पहुंचे हैं. गुजरात से आए कुछ टूरिस्ट युवतियों ने कहा कि लॉकडाउन के बाद 8 महीने से वह घर में कैद थे लेकिन अब कोरोना संक्रमण के साथ जीना सीखना होगा. उन्होंने कहा कि यहां आकर वह बहुत खुशी हुई. मेहरानगढ़ फोर्ट का खुबसूरत नजारा कैमरे में कैद कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज