COVID-19: जयपुर में कोरोना के दो और नए मामले आए सामने, स्पेन से लौटे थे दोनों
Jaipur News in Hindi

COVID-19: जयपुर में कोरोना के दो और नए मामले आए सामने, स्पेन से लौटे थे दोनों
85 प्रतिशत मौतें अमेरिका और यूरोप में हुई हैं

दोनों मरीजों की की उम्र 30 के आसपास है. दोनों 17 मार्च को स्पेन से दुबई (Dubai) के रास्ते दिल्ली लौटे थे

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर कोरोना वायरस (Corona virus) से पीड़ित दो और नए मरीज पाए गए हैं. दोनों की उम्र 30 के आसपास है. दोनों 17 मार्च को स्पेन से दुबई (Dubai) के रास्ते दिल्ली लौटे थे और 18 मार्च की सुबह टैक्सी लेकर सुबह तीन बजे जयपुर पहुंचे थे . इनके संपर्क में आए 2 ड्राइवर और 4 होटल के कर्मचारियों को आइसोलेशन में रखा गया है.

बता दें कि उत्तराखंड में भी आज कोरोना वायस से पीड़ित दो मरीज पाए गए हैं. हाल ही में दोनों स्पेन से लौटे थे. दोनों भारतीय वन सेवा के प्रोबेशनर हैं. इसके साथ ही राज्य में वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. ये तीन रोगी 28 लोगों के उस समूह में शामिल थे जो हाल ही में स्पेन से स्टडी टूर करके लौटे हैं.

हॉस्टल में अलग रखा गया
प्रभारी निदेशक (स्वास्थ्य) एस के गुप्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए पीटीआई को बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दो प्रोबेशनरों को वन अनुसंधान संस्थान (एफआईआर) हॉस्टल में अलग रखा गया. उन्होंने कहा कि उनकी जांच रिपोर्ट हलद्वानी में एक प्रयोगशाला से आई है. उन्हें दून अस्पताल में पृथक वार्ड में भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमित पाए गए तीनों लोग एफआरआई से भारतीय वन सेवा प्रोबेशनर हैं. उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था.
ये भी पढ़ें- 



एनकाउंटर में अपराधियों की फायरिंग देख भागी पुलिस, ऐसे बचाई जान...

निर्भया केस: कोर्ट ने खारिज की दोषियों की याचिका, कल सुबह 5.30 बजे फांसी तय

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज