Home /News /rajasthan /

उदयपुर में 17वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

उदयपुर में 17वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

फोटो-(ईटीवी)

फोटो-(ईटीवी)

उदयपुर में रविवार को 17वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ.

    उदयपुर में रविवार को 17वीं राष्ट्रीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ. नारायण सेवा संस्थान, भारतीय पैरालिम्पिक कमेटी, पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन राजस्थान और महाराणा प्रताप खेलगांव सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारम्भ भारत सरकार के मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह की मौजुदगी में किया गया.

    इस मौके पर सिंधी अकादमी के अध्यक्ष हरीश राजानी, जिला कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, पद्मश्री कैलाश मानव, नारायण सेवा संस्थान के संचालक प्रशान्त अग्रवाल सहित कई गणमान्य नागरिक और पैरा स्वीमर्स मौजूद रहे.

    खेल गांव के स्वीमिंग पूल में आयोजित हो रही इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में राजस्थान के अलावा, दिल्ली, चंडीगढ़, गोवा, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

    देशभर से आए 323 पैरा स्वीमर्स के लिए खेल गांव में विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं, तो वहीं केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने भी पैरा स्वीमर्स की जमकर तारिफ की.

    मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने उम्मीद जताई है कि इन खिलाड़ियों की मदद के लिए सरकार के साथ-साथ देश की आमजनता भी आगे आएगी, ताकि ये खिलाड़ी अपने हुनर को और ज्यादा निखार सकें.

    आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कई ऐसे स्वीमर्स भी उदयपुर पहुंचे हैं जिन्हें तैराकी करता देख हर कोई आश्चर्य चकित हो उठता है.

    Tags: Rajasthan news, Udaipur news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर