Udaipur Crime News: प्रॉपर्टी व्यवसायी को वसूली के लिये धमकाने वाले 4 बदमाश गिरफ्तार

फायरिंग करने के बाद ये बदमाश बीड़ा पोपल्टी के जंगलों में छिप गए थे. नई थाना पुलिस जंगलों में दबिश देकर इनको पकड़ा है.

Crime in udaipur: उदयपुर पुलिस ने शहर में एक व्यापारी से 50 लाख रुपये की अवैध वसूली के लिए उस पर फायरिंग करने वाले आरोपियों को ढूंढ निकाला है. इनमें से एक आरोपी पर मध्यप्रदेश पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है.

  • Share this:
उदयपुर. लेकसिटी उदयपुर में प्रॉपर्टी व्यवसायी मोहम्मद सिद्दीकी को 50 लाख की अवैध वसूली (Illegal recovery) के लिए दी गई धमकी के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक आरोपी पर मध्य प्रदेश में 50000 रुपये का इनाम घोषित है. वह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस का वांछित आरोपी है. पुलिस ने आरोपियों से हथियार भी बरामद किये हैं. उनसे और पूछताछ की जा रही है.

उदयपुर एसपी डॉ. राजीव पचार ने बताया कि पुलिस अनुसंधान में आरोपियों के नाम स्पष्ट हो गए हैं. उसी के आधार पर प्रतापगढ़ जिले के अरनोद निवासी इमरान उर्फ चुन्नू, हिम्मतनगर गुजरात के नवाज पठान, कांकरोली के प्रकाश चंद्र और सद्दाम शेख को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इमरान उर्फ चुन्नू से एक रिवाल्वर, चार जिंदा कारतूस, दो खाली कारतूस और नवाज से एक पिस्टल तथा एक जिंदा कारतूस बरामद किया है.

काफी आपराधिक रिकॉर्ड आया सामने
गिरफ्तार किए गए आरोपियों का काफी आपराधिक रिकॉर्ड सामने आया है. इसमें मुख्य रूप से इमरान उर्फ चुन्नू मध्य प्रदेश पुलिस का वांछित अपराधी है. उसके खिलाफ प्रतापगढ़, रतलाम, चित्तौड़गढ़ और मंदसौर के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, लूट, अवैध हथियार और वसूली के 16 प्रकरण दर्ज हैं.

इमरान पर घोषित है 50 हजार रुपये का इनाम
इमरान मंदसौर में अनिल सोनी की हत्या के मामले में इमरान वांछित चल रहा है. इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने उस पर 50000 रुपये इनाम की घोषित कर रखा है. गुजरात निवासी नवाज पर भी साबरकांठा और गांधी नगर के विभिन्न थानों में हत्या के प्रयास, सामूहिक बलात्कार, वसूली और आर्म्स एक्ट के कुल 8 प्रकरण दर्ज हैं. प्रकाश चंद्र पर भी हत्या के प्रयास और मारपीट के दो प्रकरण दर्ज हैं.

वसूली के लिए धमकी देने की बात कबूली
मोहम्मद सिद्दीकी को डराने की नियत से फायरिंग करने के बाद ये बदमाश बीड़ा पोपल्टी के जंगलों में छिप गए थे. पुलिस को मुखबिर के जरिए इनकी जानकारी मिली थी. इस पर नई थाना पुलिस जंगलों में दबिश दी और चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. इमरान उर्फ चुन्नू ने पुलिस पूछताछ में मोहम्मद सिद्दीकी को 50 लाख की अवैध वसूली के लिए धमकी देने की बात कबूल की है. रुपए नहीं देने पर डराने के लिए फायरिंग की बात भी बताई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.