चाइनीज मांझे से कटी 5 वर्षीय मासूम की गर्दन, 36 टांके आए, 3 यूनिट ब्लड चढ़ाया

मासूम अशना का इस समय हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

Udaipur News: लेकसिटी उदयपुर में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पिता के साथ बाइक पर जा रही पांच साल की मासूम बच्ची की गर्दन हवा में लहराते चायनीज मांझे से कट गई. मासूम को बचाने के लिये उसकी गर्दन पर 36 टांके (stitches) लगाने पड़े हैं.

  • Share this:
उदयपुर. प्रदेश में भले ही चाइनीज मांझे (Chinese Manjha) पर प्रतिबंध लगा दिया गया हो लेकिन बाजारों में यह धड़ल्ले से बिक रहा है और लोगों के लिये जानलेवा साबित हो रहा है. लेकसिटी उदयपुर में एक बार फिर चाइनीज मांझे का कहर सामने आया है. यहां 5 वर्षीय एक मासूम की गर्दन चाइनीज मांझे से जबर्दस्त तरीके से कट (Neck cut) लग गया. मासूम बच्ची को बचाने के लिये उसके 36 टांके लगाने पड़े हैं.

दिल को दहला देने वाली यह घटना सामने आने के बाद से लोगों में जबर्दस्त आक्रोश व्याप्त है. चायनीज मांझे की शिकार हुई पांच वर्षीय अशना बानो बुधवार को पिता उमर फारूक के साथ बाइक पर आगे बैठकर अपनी दादी के घर से पारस तिराहे पर स्थित अपने घर पर आ रही थी. इसी दौरान छींपा कॉलोनी के पास चाइनीज मांझा हवा में लहराता हुआ आया और अशना की गर्दन को चीर दिया.

तीन यूनिट से ज्यादा ब्लड तक चढ़ाया जा चुका है
चाइनीज मांझे के टकराते ही अशना की गर्दन से खून निकलने लगा. मासूम बच्ची मारे दर्द से चिल्लाने लगी. बेटी को लहूलुहान देखकर पिता के हाथ-पांव फूल गये. उन्होंने बेटी को आनन-फानन में जैसे-तैसे अस्पताल पहुंचाया. वहां अशना की गर्दन पर 36 टांके लगाये गये हैं. बच्ची के तीन यूनिट से ज्यादा ब्लड तक चढ़ चुका है. मासूम अशना का इस समय हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

माता और पिता दोनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल
घटना की सूचना के बाद में बच्ची की मां भी अस्पताल पहुंच गई. बेटी की हालत देखकर दोनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. पीड़िता के माता और पिता दोनों अपनी बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. उन्होंने अवैध रूप से बिक रहे चाइनीज मांझे की बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने फिर दिया थोथा आश्वासन
इस घटना के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अशोक कुमार ने चाइनीज मांझा की बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की बात की है. हालांकि यह दावे पहले भी होते रहे हैं लेकिन बाजार में धड़ल्ले से चाइनीज मांझा अवैध रूप से बिक रहा है. इससे पहले भी कई बार चाइनीज मांझा पक्षियों के साथ-साथ इंसानों के लिए भी खतरनाक साबित हो चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.