• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • उदयपुर में अजीबोगरीब मामला- कुत्ते के काटने से गाय को रेबीज, अब गाय का दूध पीने से परिवार को खतरा

उदयपुर में अजीबोगरीब मामला- कुत्ते के काटने से गाय को रेबीज, अब गाय का दूध पीने से परिवार को खतरा

गाय के पेट से 71 किलो पॉलिथीन निकली (File Photo)

गाय के पेट से 71 किलो पॉलिथीन निकली (File Photo)

जिस गाय का बीती रात देवेंद्र सिंह सिसोदिया और उनके परिवार ने दूध पिया है, उसे कुत्ते ने काट लिया था और उसके बाद वह रेबीज से पागल हो गई थी. गाय का दूध पीने से परिवार को भी रेबीज होने का खतरा लगने लगा है.

  • Share this:

उदयपुर. उदयपुर में शुक्रवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. शहर के तितरडी इलाके में एक गाय को रेबीज होने की बात सामने आई है. गाय के रेबीज होने के बाद उसका दूध पीने वाले परिवार के सदस्यों को भी अब रेबीज का खतरा है. परिवार के सदस्यों ने कुत्ते से होने वाले रेबीज की वैक्सीन हिरण मगरी सेक्टर 6 सेटेलाइट हॉस्पिटल में लगवाई.

बताया जा रहा है कि जिस गाय का बीती रात देवेंद्र सिंह सिसोदिया और उनके परिवार ने दूध पिया है, उसे कुत्ते ने काट लिया था और उसके बाद वह रेबीज से पागल हो गई थी. गाय का दूध पीने से परिवार को भी रेबीज होने का खतरा लगने लगा है. परिवार के सभी 13 सदस्य एंटी रेबीज और टिटनेस का इंजेक्शन लगवाने के लिए हिरणमगरी स्थित सैटेलाइट हॉस्पिटल पहुंचे.

सेटेलाइट हॉस्पिटल के इंचार्ज किशन लाल ने बताया कि देवेंद्र सिसोदिया अपने परिवार के 13 सदस्यों के साथ हॉस्पिटल आए थे. उन्होंने बताया था कि उनके घर में गाय है जिसे कुत्ते ने काट लिया था और उस गाय को रेबीज हो गया. बीती रात को ही परिवार ने गाय का दूध पिया था. ऐसे में उन्हें भी रेबीज होने का अंदेशा हो रहा है. गाय की तबीयत बहुत खराब है ऐसे में परिवार के सभी सदस्यों को एआरवी और टीटी के इंजेक्शन लगाए गए हैं.

डॉक्टरों को देवेंद्र सिंह सिसोदिया द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, परिवार के सदस्यों ने रात को दूध उबाल कर पिया था. ऐसे में रेबीज वायरस के खत्म होने की भी संभावना है. लेकिन परिवार के सदस्यों के भय को देखते हुए उन्हें इंजेक्शन लगाया गया है और इसकी सूचना सीएमएचओ आरसीएमएचओ और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को भी दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज