ACB ने SDM ऑफिस के क्लर्क को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

satish | News18 Rajasthan
Updated: September 2, 2019, 12:42 PM IST
ACB ने SDM ऑफिस के क्लर्क को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
उदयपुर - SDM ऑफिस के क्लर्क ने परिवादी से रिश्वत की मांग की थी.

उदयपुर के झाडोल में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसडीएम ऑफिस के एक क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपी एलडीसी भानु खत्री ने एक जमीन के निपटारे के एवज में रिश्वत राशि की मांग की थी.

  • Share this:
उदयपुर के झाडोल में एसीबी (Anti Corruption Bureau) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए एसडीएम ऑफिस (SDM Office) के एक क्लर्क को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. आरोपी एलडीसी   ( Lower Division Clerk) भानु खत्री ने एक जमीन के निपटारे के एवज में रिश्वत (Bribe) राशि की मांग की थी. एसीबी के एएसपी सुधीर जोशी के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया. दरअसल परिवादी विष्णु पानेरी ने एसीबी टीम को शिकायत की थी कि बिलानाम जमीन के एक निस्तारण के मामले में एसडीएम ऑफिस में कार्यरत एलडीसी भानु खत्री रिश्वत राशि की मांग कर रहा है.

इस बारे में एएसपी ने कहा कि परिवादी ने एसीबी के ऑफिस में आकर शिकायत की थी कि उसकी जमीन पर से उसका कब्जा बेदखल करने के लिए उसे एसडीएम कार्यालय से नोटिस मिला है. नोटिस मिलने के बाद परिवादी विष्णु एसडीएम कार्यालय गया. वहां कनिष्ठ सहायक भानु खत्री ने परिवादी से संपर्क कर कहा कि उसकी जमीन का कब्जा यथावत रख दिया जाएगा मगर इसके लिए उसे 25 हजार रुपए देने पड़ेंगे. परिवादी ने काफी विनय किया मगर 25 हजार रुपये की मांग की जाती रही. एएसपी ने कहा कि इस शिकायत का सत्यापन कराया गया.

ACB के एएसपी ने कहा कि परिवादी ने एसीबी के ऑफिस में आकर शिकायत की थी कि SDM ऑफिस में कार्यरत क्लर्क उससे रिश्वत की मांग कर रहा है.


रिश्वत की राशि के साथ क्लर्क को दबोचा 

शिकायत की पुष्टि होने के बाद जब परिवादी ने आरोपी के घर पहुंचकर रिश्वत की राशि दी तब उसी समय एसीबी की टीम ने आरोपी एलडीसी को 25 हजार रुपए (Bribe of Rs.25 Thousand) की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया. जब एएसपी से पूछा गया कि क्या इस मामले में एसडीओ (SDO) की भी संलिप्तता है उन्होंने कहा कि अभी सबकुछ प्रारंभिक स्तर पर है. मामले में आगे की जांच पड़ताल की जा रही है.

ये भी पढ़ें - यात्रियों की जिंदगी बचाने को ट्रैक पर दौड़ता रहा ग्रामीण

ये भी पढ़ें - पूर्व विधायक बताकर कार शोरूम के मालिक को लगाया चूना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 12:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...