बच्चा चोरी की अफवाह में फिर मॉब लिंचिंग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें भीड़ का क्रूर चेहरा

प्रदेश में बच्चा चोर गिरोह (Gang of child thieves) की अफवाह अब जानलेवा (lethal) बनने लग गई है. उदयपुर (Udaipur) में शनिवार को लगातार दूसरे दिन भीड़ (crowd) बच्चा चोरी के शक में एक किन्नर पर टूट पड़ी और उसकी जमकर पिटाई (Beating fiercely) कर डाली. पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathicharge) कर भीड़ को खदेड़ा और पीड़ित को बचाया.

News18 Rajasthan
Updated: August 31, 2019, 3:32 PM IST
बच्चा चोरी की अफवाह में फिर मॉब लिंचिंग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें भीड़ का क्रूर चेहरा
उदयपुर में बच्चा चोर की अफवाह पर फिर मॉब लिंचिंग।
News18 Rajasthan
Updated: August 31, 2019, 3:32 PM IST
राजस्थान (Rajasthan) में बच्चा चोर गिरोह (Gang of Child Thieves) की अफवाह जानलेवा बनने लग गई है. उदयपुर (Udaipur) में शनिवार को लगातार दूसरे दिन भीड़ बच्चा चोरी के शक में एक किन्नर पर टूट पड़ी और उसकी जमकर पिटाई कर डाली. भीड़ ने इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस की भी परवाह नहीं की और मारपीट जारी रखी. इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज (Lathicharge) कर भीड़ को खदेड़ा और पीड़ित को बचाया.



सवीना इलाके में कृषि मंडी में हुई वारदात
जानकारी के अनुसार शनिवार को वारदात सवीना थाना इलाके में कृषि मंडी हुई. वहां सुबह एक बच्चा चोर को पकड़ने की खबर फैल गई. बच्चा चोर होने की अफवाह के बीच भीड़ ने एक किन्नर की जमकर धुनाई कर डाली. स्थानीय लोगों के अनुसार कुछ युवक महिलाओं के वस्त्र पहनकर बच्चों को चोरी करने की फिराक में घूम रहे थे. कुछ लोगों को एक किन्नर की गतिविधियां संदिग्ध लगी. लोग उसकी गतिविधियों पर नजर रख्रे हुए थे. इसी दौरान वहां बच्चे को चुराने की अफवाह तेजी से फैल गई. फिर क्या था भीड़ किन्नर को बच्चा चोर समझकर उस पर टूट पड़ी.

पुलिस ने लाठियां भांजकर हटाया भीड़ को
हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बावजूद भीड़ ने किन्नर को मारना-पीटना जारी रखा. पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने. इस पर पुलिस ने भीड़ पर लाठियां भांज कर उन्हें वहां से हटाया और किन्नर को उनके चंगुल से छुड़ाया. पुलिस पीड़ित से पूछताछ करने में जुटी है.

शुक्रवार को मावली में पीटा था एक मंदबुद्धि को
Loading...

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी उदयपुर के मावली इलाके में भीड़ ने एक मंदबुद्धि व्यक्ति को बच्चा चोर समझकर उसे पीट दिया था. मावली में भीड़ का शिकार हुआ युवक आंध्रप्रदेश का रहने वाला था. बाद में ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

(रिपोर्ट: सतीश शर्मा)

बच्चा चोर की अफवाह: उदयपुर-जोधपुर में भीड़ ने 2 लोगों को पीटा

चूरू: मामा ने सगी भांजी से चाकू की नोक पर किया रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...