गुजरात-राजस्थान के रतनपुर बॉर्डर पर अलर्ट, यहां पढ़ें क्या है असली वजह ?

News18 Rajasthan
Updated: August 19, 2019, 1:37 PM IST
गुजरात-राजस्थान के रतनपुर बॉर्डर पर अलर्ट, यहां पढ़ें क्या है असली वजह ?
रतनपुर बॉर्डर पर तैनात गुजरात पुलिस के जवान। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

गुजरात-राजस्थान (Gujarat-Rajasthan) में आतंकी अलर्ट (Terrorist alert )को लेकर चल रही अफवाहों (rumors) पर राजस्थान पुलिस (Rajasthan police) विराम लगा दिया है.

  • Share this:
गुजरात-राजस्थान (Gujarat-Rajasthan) में आतंकी अलर्ट (Terrorist alert )को लेकर चल रही अफवाहों (rumors) पर राजस्थान पुलिस (Rajasthan police) विराम लगा दिया है. उदयपुर पुलिस एसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई ने साफ किया कि गुजरात सीमाओं पर गुजरात सरकार द्वारा निर्देश मिलने पर सुरक्षा जरूर बढ़ाई गई हैं, लेकिन आतंकी घुसपैठ जैसा कोई विशेष इनपुट अभी तक नहीं मिला है. वहीं डूंगरपुर एसपी जय यादव ने भी कहा है कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय से बॉर्डर पर चौकसी बढ़ाने या अन्य किसी भी प्रकार के आदेश अभी नहीं मिले हैं.

इंटेलिजेंस के मार्फत आतंकी घुसपैठ से जुड़ा कोई इनपुट नहीं मिला
दरअसल सूचना मिली थी की आतंकी घुसपैठ के चलते राजस्थान-गुजरात की सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया है. इस पर एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने गुजरात के समीपवर्ती जिलों के एसपी से फोन पर भी बात की. बिश्नोई ने बताया कि एतिहायतन राजस्थान की सीमा पर नाकाबंदी बढ़ाई गई हैं, लेकिन राजस्थान पुलिस के पास इंटेलिजेंस के मार्फत आतंकी घुसपैठ से जुड़ा कोई इनपुट नहीं मिला है. गुजरात सीमा में बढ़ी चौकसी की वजह वहां शराब और हथियार परिवहन को रोकने के साथ ही बॉर्डर क्षेत्र पर सुरक्षा को कड़ा करना भी रहा है.

अवैध शराब और हथियारों की रोकथाम के लिए है अलर्ट

वहीं गुजरात के सीमावर्ती जिले अरवल्ली की पुलिस उपाधीक्षक फाल्गुनी पटेल ने बताया कि राजस्थान की सीमा से आए दिन वाहनों में अवैध शराब और हथियार आते हैं. इसकी रोकथाम के लिए गुजरात पुलिस के आला अधिकारियों ने बॉर्डर का दौरा किया था. उनके निर्देश पर अरवल्ली जिले में राजस्थान सीमा के रतनपुर बॉर्डर पर पुलिस को अलर्ट किया गया है. सुरक्षा बलों को अतिरिक्त हथियार भी उपलब्ध कराए गए हैं. पटेल ने बताया कि आगामी आदेशों तक राजस्थान बॉर्डर पर अलर्ट जारी रहेगा.

(रिपोर्ट - कपिल श्रीमाली एवं जयेश पंवार) 

कांकाणी हिरण शिकार केस, सितारों की बढ़ सकती है मुसीबतें
Loading...

पिता को डूबते देख बेटों ने नदी में लगाई छलांग, तीनों बहे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...