Udaipur News: कोरोना हुआ बेकाबू, आज से सभी धार्मिक स्थल आमजन के लिए बंद, जांच कराने वाला हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित

उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

राजस्‍थान के उदयपुर में कोरोना की रफ्तार बढ़ने से न सिर्फ सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)की चिंता बढ़ा दी है बल्कि जिला प्रशासन (Udaipur District Administration) भी खासा परेशान है. इस वजह से आज से सभी धार्मिक स्थलों को बंद करने का फैसला किया गया है.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्‍थान के उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. इसी के चलते जिला प्रशासन (Udaipur District Administration) ने अब कड़े निर्णय लेना शुरू कर लिया है. उदयपुर जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा (Chetan Deora) ने सभी धार्मिक स्थलों के धर्मगुरुओं के साथ बैठक करते हुए कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा की. कोरोना की भयावहता को देखकर धार्मिक गुरुओं ने सभी धार्मिक स्थलों (Religious Places) को आगामी आदेश तक आमजन के लिए बंद करने का निर्णय लिया है. हालांकि इस दौरान मंदिर में नियमित रूप से पूजा होती रहेगी. जिला प्रशासन कर्फ्यू समय में पुजारियों और मंदिर प्रबंधन के आवागमन के लिए पास जारी करने की व्यवस्था भी करेगा.

बता दें कि उदयपुर में रविवार को 864 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए और यह आंकड़ा प्रदेश के सभी शहरों में सबसे बड़ा आंकड़ा था. एक साथ संक्रमित मरीजों की संख्या में हुई तेजी ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. शहर में अगर पिछले 5 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो पॉजिटिविटी दर में तेजी से इजाफा हुआ है. 7 अप्रैल को टोटल सैंपल 2417, पॉजिटिव 410, पॉजिटिविटी दर 16.96 फीसदी, 8 अप्रैल को टोटल सैंपल 2789, पॉजिटिव 497, पाजिटिविटी दर17.82 फीसदी, 9 अप्रैल को टोटल सैंपल 2646, टोटल पॉजिटिव 360, पॉजिटिविटी दर 13.61 फीसदी, 10 अप्रैल को टोटल सैंपल 3475, पॉजिटिव 527, पाजिटिविटी 15.17 फीसदी, 11 अप्रैल को टोटल सैंपल 3132, पॉजिटिव 864, पाजिटिविटी 27.19 फीसदी रही है. यही नहीं, पिछले 5 दिनों में उदयपुर में कोरोना से 15 मौतें भी दर्ज की गई हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताई चिंता

उदयपुर के बिगड़ते हालातों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता भी जताई है. मुख्यमंत्री ने बैठक में बताया था कि उदयपुर में सख्ती सबसे ज्यादा बरतने का प्रमुख कारण यहां जांच कराने वाला हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है. उदयपुर में भी जिला कलेक्टर में सभी लोगों से आगामी समय में आने वाले सभी धर्मों के त्यौहारों को सादगी से मनाने की अपील की है. जिला कलेक्टर सभी से अपील करते हुए त्‍यौहारों को घर में रहकर ही मनाने के लिए कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज