ईशा की शादी से पहले अंबानी परिवार ने उदयपुर में गरीबों को खिलाया खाना

अन्न सेवा उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में आयोजित की गई है, जिसमें करीब 5100 गरीबों को खाना खिलाया जाएगा.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 11:04 PM IST
ईशा की शादी से पहले अंबानी परिवार ने उदयपुर में गरीबों को खिलाया खाना
उदयपुर में अंबानी परिवार
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 11:04 PM IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिसके लिए पूरा परिवार राजस्थान के उदयपुर पहुंचा है. ईशा की शादी से पहले अंबानी परिवार की तरफ से गरीबों की 'अन्न सेवा' की जा रही है. जिसमें 7 से 10 दिसंबर तक गरीबों को दिन में तीन बार खाना खिलाया जाएगा. 8 और 9 दिसंबर को ईशा अंबानी के प्रीवेडिंग फंक्शन हैं.

अन्न सेवा उदयपुर के नारायण सेवा संस्थान में आयोजित की गई है, जिसमें करीब 5100 गरीबों को खाना खिलाया जाएगा. अन्न सेवा में मुकेश, नीता और ईशा अंबानी के साथ ही आनंद और उनके माता-पिता अजय और स्वाति पीरामल भी गरीबों को खाना खिलाते नजर आए. बता दें कि ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को है.

ईशा के प्रीवेडिंग फंक्शन के साथ ही यहां 'स्वदेश बाजार' भी लगेगा. जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों से 108 भारतीय पारंपरिक क्राफ्ट और कला प्रदर्शनी लगाई जाएगी. स्वदेश बाजार में कई देशी और विदेशी मेहमान शामिल होंगे.



स्वदेश बाजार पारंपरिक भारतीय कारीगरों की शिल्प कौशल को प्रोत्साहित करने की एक अनूठी अवधारणा है. खासतौर पर कई स्वदेशी शिल्पों के लिए जिन्हें संरक्षण और पुनरुद्धार की आवश्यकता है और पिछले कुछ सालों से रियालंस फाउंडेशन उन्हें सपोर्ट कर रहा है. इसका उद्देश्य स्वदेश बाजार का बड़े स्तर पर विस्तार करना है.

यहां कांजीवारम, पटोला, चिकनकारी से लेकर बांधनी तक 30 से भी ज्यादा बुनाई और कपड़ा कलाकारी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही लोककथाओं और स्थानीय किंवदंतियों का चित्रण करने वाली प्राचीन पेंटिंग गोंड, मधुबनी, फाड़, वार्ली और थंगका देखने को मिलेगी. इसमें देशभर से बुनकर, कुम्हार,. शिल्पकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे.


Loading...

यह प्रदर्शनी से न सिर्फ हजारों कारीगरों को आजीविका का सहारा बनेगी, लोगों को अपनी कला प्रदर्शित करने का एक अच्छा मौका भी मिलेगा.

डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर