Udaipur: दक्षिण भारत की अन्ना गैंग ने लूटा था कानोड़ के नगर सेठ को, 7 आरोपी गिरफ्तार, सोना-चांदी बरामद

गैंग नगर सेठ सोहन कोठारी को बंधक बनाकर उनके घर से करीब डेढ़ किलो सोने और 125 किलो चांदी की आभूषण तथा 16 लाख रुपये की नकदी लूट कर फरार हो गई थी.
गैंग नगर सेठ सोहन कोठारी को बंधक बनाकर उनके घर से करीब डेढ़ किलो सोने और 125 किलो चांदी की आभूषण तथा 16 लाख रुपये की नकदी लूट कर फरार हो गई थी.

उदयपुर (Udaipur) के कनोड़ में नगर सेठ के यहां लूट दक्षिण भारत की कुख्यात अन्ना गैंग (Anna Gang) ने की थी. अन्ना गैंग की राजस्थान में उपस्थिति से पुलिस सतर्क (Alert) हो गई है.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान में दक्षिण भारत की अन्ना गैंग (Anna Gang) ने दस्तक दे दी है. हाल ही में उदयपुर के कनोड़ कस्बे में नगर सेठ के यहां हुई करोड़ों की लूट (Loot) को अन्ना गैंग ने ही अंजाम दिया था. अन्ना गैंग की राजस्थान में दस्तक से पुलिस के कान खड़े (Alert) हो गये हैं. पुलिस ने कानोड़ लूट कांड का खुलासा कर अन्ना गैंग के मास्टर माइंड और वारदात के सूत्रधार समेत 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

ये बदमाश मुंबई में बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. लेकिन राजस्थान में इन्होंने पहली बार किसी वारदात को अंजाम दिया है. आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम लॉकडाउन के चलते उपजे बेरोजगारी के हालात में शार्टकट रास्ते से रुपये हथियाने के लिये अंजाम दिया था.

बदमाश सुरेश डांगी रहा सूत्रधार
उदयपुर पुलिस अधीक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने बताया किया कि कानोड निवासी नगर सेठ सोहन कोठारी ब्याज का काम करते हैं. वे रुपये उधार देने के एवज में सोने चांदी अपने पास गिरवी रखते हैं. उनके बारे में स्थानीय लोगों ने सुरेश डांगी को बताया. सुरेश डांगी मुंबई में रहकर डेयरी और आइसक्रीम की लॉरी पर काम करता था. सुरेश डांगी पूर्व में अन्ना गैंग के साथ मिलकर मुंबई में एक बड़ी लूट की वारदात में शामिल रह चुका है. उसने इस गैंग को उदयपुर की इस लूट में शामिल करने की योजना बनाई. आरोपियों का मानना था की यदि बाहरी गैंग यदि राजस्थान आकर वारदात को अंजाम देगी तो उसे पकड़ना पुलिस के लिये मुश्किल होगा.
Udaipur: कानोड़ में नगर सेठ को बंधक बनाकर 4 लुटेरों ने की 2 करोड़ की लूट, पुलिस में मचा हड़कंप



डेढ़ किलो सोने और 125 किलो चांदी के आभूषण लूटे थे
सुरेश डांगी ने अन्ना गैंग को पहले भी लूट के लिये उदयपुर का दौरा करवाया, लेकिन गैंग के बदमाशों को भागने का उचित रास्ता नहीं मिलने के कारण वारदात किये बगैर ही वे पुन: मुंबई चले गये थे. लेकिन इस बार ये पूरी योजना के साथ आये और वारदात को अंजाम दिया. इन्होंने गत सोमवार को सोहन कोठारी के घर में घुसकर उसके मुंह में कपडा ठूंस कर टेप चिपका दी. कोठारी को बंधक बनाकर उनके घर से करीब डेढ़ किलो सोने और 125 किलो चांदी की आभूषण तथा 16 लाख रुपये की नकदी लूट कर फरार हो गये. इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते तफ्तीश की तो लूट कांड के 7 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गये हैं. इनमें अन्ना गैंग का मास्टरमाइंड शक्ति वेल और सुरेश डांगी समेत अन्य बदमाश भी पुलिस गिरफ्त में आ गये हैं. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज