• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Udaipur: सीमा शुल्क विभाग के अधीक्षक के घर मिले 13.5 लाख रुपये और 1.5 किलो सोना, कल पकड़ा गया था रिश्वत लेते हुए

Udaipur: सीमा शुल्क विभाग के अधीक्षक के घर मिले 13.5 लाख रुपये और 1.5 किलो सोना, कल पकड़ा गया था रिश्वत लेते हुए

आरोपी श्यामसुन्दर जैन ट्रक को छोड़ने और कागजात लौटाने के एवज में 20,000 रुपये रिश्वत राशि की मांग कर रहा था.

आरोपी श्यामसुन्दर जैन ट्रक को छोड़ने और कागजात लौटाने के एवज में 20,000 रुपये रिश्वत राशि की मांग कर रहा था.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की राजसमन्द टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर में तैनात केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर एवं सीमा शुल्क विभाग के अधीक्षक श्याम सुन्दर जैन को 15000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रेप किया है.

  • Share this:
उदयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान भी रिश्वत का खेल जमकर चल रहा है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की राजसमन्द टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर में तैनात केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर एवं सीमा शुल्क विभाग के अधीक्षक श्याम सुन्दर जैन को 15000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रेप किया है. ब्यूरो की जांच में आरोपी के घर से करीब डेढ़ किलो सोने के जेवर और लगभग 13 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई है. ब्यूरो मामले में आगे की कार्रवाई में जुटा है.

उदयपुर-राजसमन्द सीमा पर की कार्रवाई
ब्यूरो के अनुसार ट्रेप की कार्रवाई को उदयपुर-राजसमन्द सीमा पर अंजाम दिया गया. इसमें केन्द्रीय वस्तु व सेवाकर एवं सीमा शुल्क विभाग के अधीक्षक श्याम सुन्दर जैन को 15000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. जैन ने परिवादी का ट्रक छोड़ने की एवज में 20,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी. परवादी ने एसीबी को बताया कि 22 मई को उसने नाथद्वारा की कजरिया घाटी से गुजरात के राजकोट के लिये ग्रेनाइट लेकर अपना ट्रक रवाना किया था. इस ट्रक को श्यामसुन्दर जैन ने नेगड़िया टोल नाके पास रोककर चालान बना दिया.

एसीबी ने पीछा कर पकड़ा
परिवादी ने चालान की राशि 28,204 रुपये 23 मई को ही ऑनलइन जमा करा दी. इसके बावजुद आरोपी श्यामसुन्दर जैन ट्रक को छोड़ने और कागजात लौटाने के एवज में 20,000 रुपये रिश्वत राशि की मांग कर रहा था. लेकिन बाद में 15000 रुपयों पर सहमत हो गया. परिवादी एसीबी को इसकी शिकायत की दी. एसीबी ने सत्यापन में मामले को सही पाया. इस पर एसीबी ने अपने प्लान के मुताबिक परिवादी को रुपये देकर सोमवार को जैन के पास भेजा. नेगड़िया टोल नाके के पास ही आरोपी श्यामसुन्दर जैन ने परिवादी से रिश्वत की राशि ली और फिर अपने कार्यालय के वाहन से उदयपुर की तरफ रवाना हो गया. एसीबी ने उसका पीछा कर उदयपुर-राजसमन्द बोर्डर पर गाड़ी रुकवा कर उसे पकड़ लिया. एसीबी ने आरोपी के पास से रिश्वत की राशि बरामद कर ली.

घर पर मिले 13.5 लाख रुपये
उसके बाद एसीबी ने जैन के उदयपुर में भुपालपुरा इलाके में स्थित उसके निवास स्थान पर भी दबिश देकर सर्च की कार्रवाई की. सर्च के दौरान करीब 13.5 लाख रुपये अलग-अलग लिफाफे में रखे हुए मिले. वहीं लाखों रुपये कीमत के करीब डेढ़ किलो जेवर बरामद हुए. वहीं 25 लाख रुपए की एफडी भी मिली है.

Weather: राजस्थान झुलसा, 47.5 डिग्री के साथ चूरू देश में सर्वाधिक गर्म शहर रहा

Rajasthan: टिडि्डयों ने 4 दिन में दिलाई 245 सहायक कृषि अधिकारियों को नियुक्ति

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज