उदयपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, बेकाबू बस पलटी, यात्री बस के नीचे दबे, 2 की मौत

हादसा निजी बस के बेकाबू होकर पलटने से हुआ.

हादसा निजी बस के बेकाबू होकर पलटने से हुआ.

उदयपुर (Udaipur) जिले में बस हादसे (Bus accident) में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 11 यात्री घायल हुए है. यह सड़क हादसा जोधपुर (Jodhpur) से उदयपुर जा रही एक निजी बस के बेकाबू होकर पलटने से हुआ.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) जिले में शुक्रवार सुबह एक दर्दनाक बस हादसे (Bus accident) में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 11 यात्री घायल हो गए. यह सड़क हादसा जोधपुर (Jodhpur) से उदयपुर जा रही एक निजी बस के बेकाबू होकर पलटने से हुआ. हादसा इतना भीषण था कि बस में सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए. अंबेरी पुलिया के समीप मोड़ पर तेज रफ्तार बस पर से चालक का नियंत्रण नहीं रहा और बस पलट गई. बस पलटने से बस में सवार यात्री बस के नीचे दब गए. इनमें से 2 यात्रियों की मौत हो गई. सूचना मिलने पर सुखेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तुरंत एमबी चिकित्सालय पहुंचाया गया. बस के नीचे दबे लोगों को निकालने में भी पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी और फिर मृतकों के शव को मोर्चरी में शिफ्ट कराया गया. दोनों मृतक उदयपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं.



horrific bus accident, udaipur news
सड़क हादसे का शिकार बस जोधपुर (Jodhpur) से उदयपुर जा रही थी.




एमबी चिकित्सालय में पूरा चिकित्सा महकमा अलर्ट पर

सुखेर थाना पुलिस के अनुसार सभी घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया. घायलों के हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही एमबी चिकित्सालय में पूरा चिकित्सा महकमा अलर्ट पर आ गया था. ऐसे में जैसे ही घायल हॉस्पिटल पहुंचे सभी को तुरंत इलाज मिलना शुरू हो गया. हॉस्पिटल की इमरजेंसी यूनिट में एक साथ इतने घायल पहुंचे तो अफरातफरी नजर आई लेकिन हॉस्पिटल स्टाफ में सभी को इलाज मुहैया कराया. दो घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. इनमें एक आर्मी का जवान भी है जिसे हॉस्पिटल पहुंचने के साथ ही टीम ने ऑपरेशन थिएटर में लिया और ऑपरेशन किया.
horrific bus accident, udaipur news
बस हादसे (Bus accident) में दो लोगों की मौत हो गई.






सैन्य अफसर और पुलिस अधिकारी भी पहुंचे

बस हादसे में घायल यात्रियों में महिलाएं भी शामिल हैं और आर्मी के जवान भी. ऐसे में सूचना मिलते ही अन्य आर्मी के जवान भी मदद के लिए तुरंत हॉस्पिटल पहुंच गए और पुलिस के आला अधिकारी भी हॉस्पिटल में मौजूद रहे. बस हादसे के घायलों के हॉस्पिटल पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारियों ने भी हॉस्पिटल पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी और सभी को जल्दी इलाज मिले इसके लिए प्रयास शुरू किए.



रास्ता जाम, क्रेन से हटवाई गई बस

अलसुबह हुए इस हादसे के बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर जमा हो गए और घायलों को निकालने में पुलिस की मदद की. पुलिस भी सूचना मिलने के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंच गई और रेस्क्यू कर सभी को जल्दी हॉस्पिटल पहुंचाया. हादसे के दौरान हाईवे पर वाहनों का लंबा जाम लग गया जिसे बाद में सुखेर थाना पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर सुचारू कराया. पुलिस में क्रेन की सहायता से बस को भी घटनास्थल से हटाया और फिर बस को जप्त कर थाने रखवाया गया तब जाकर हाईवे पर ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त हो पाई.



ये भी पढ़ें- 



गुप्तांग में सरिया डालने के मामले में गहलोत सरकार का एक्शन, SP पर गिरी गाज



Jaipur Today: CM करेंगे राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज