COVID-19: उदयपुर में अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक रहेगा कम्पलीट लॉकडाउन
Udaipur News in Hindi

COVID-19: उदयपुर में अब रात 9 से सुबह 5 बजे तक रहेगा कम्पलीट लॉकडाउन
उदयपुर में अब तक 1142 केस सामने आ चुके हैं. . (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उदयपुर जिला प्रशासन एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गया है. जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने रात्रीकालीन कर्फ्यू के समय में बदलाव कर दिया है. अब रात 9 बजे बाद से सुबह 5 बजे तक पूरे जिले में कम्पलीट लॉकडाउन रहेगा.

  • Share this:
उदयपुर. कोरोना (COVID-19) के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उदयपुर जिला प्रशासन एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गया है. जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने रात्रीकालीन कर्फ्यू के समय में बदलाव कर दिया है. अब रात 9 बजे बाद से सुबह 5 बजे तक पूरे जिले में कम्पलीट लॉकडाउन (Complete lockdown) रहेगा. जिला कलक्टर का यह आदेश 27 जुलाई की शाम से ही लागू कर दिया गया है. यह आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगा.

कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरू हो जाएगा और सुबह 5 बजे तक चलेगा
नये आदेशों के तहत अब रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरू हो जाएगा और सुबह 5 बजे तक चलेगा. इस दौरान सभी दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट, कारखाने, कार्यालय, बैंक और सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान आठ बजे या इससे पूर्व बंद होंगे. ताकि लोग 9 बजे तक अपने-अपने घर पहुंच जाएं. यानी रात को कम्पलीट लॉकडाउन रहेगा. कलक्टर ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते इसकी सख्ती से पालना करवायी जाएगी.

Alert: राजस्थान में जोधपुर, अलवर, पाली, भरतपुर, बीकानेर और अजमेर तेजी से फैल रहा है कोरोना
रियायत में ये लोग होंगे शामिल


रात को होने वाले कम्पलीट लॉकडाउन के दौरान इसमें सिर्फ पुलिस, प्रशासन और फील्ड ड्यूटी में सक्रिय अधिकारी, चिकित्साकर्मी, आईटी, आईटीईएस कंपनियों का स्टाफ, निरंतर उत्पादन प्रकृति की फैक्ट्रियां, रात को चलने वाली फैक्ट्रियां और अन्य आपात सेवाओं के स्टाफ को आने-जाने के लिए रियायत रहेगी. वहीं किसी के घर में चिकित्सा या आपातकालीन स्थिति में फंसे व्यक्ति और दवा की दुकान के मालिक और स्टाफ इस रियायत में शामिल होंगे.

Rajasthan: पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के चलते NWR ने आंशिक तौर पर रद्द की 2 ट्रेनें

अब तक 1142 केस सामने आ चुके हैं
उदयपुर में अब तक 1142 केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 952 संक्रमित लोग रिकवर हो चुके हैं. 903 को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. वर्तमान में 176 एक्टिव केस हैं. सोमवार को उदयपुर में 22 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इसमें 2 कोरोना वॉरियर शामिल हैं. ये एमबी हॉस्पिटल के 1 डॉक्टर और 1 नर्सिंग स्टाफ हैं. 1 कोरोना वॉरियर जेके पारस हॉस्पिटल के हाउस कीपिंग का स्टाफ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading