रक्षाबंधन को लेकर बाजार में खासी रौनक, तिरंगे वाली राखियों की डिमांड ज्यादा

इस बार 15 अगस्त और रक्षाबंधन का पर्व एक ही दिन होने के चलते लोग खासतौर पर तिरंगे की राखियों की डिमांड ज्यादा कर रहे हैं.

satish sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 15, 2019, 12:52 AM IST
रक्षाबंधन को लेकर बाजार में खासी रौनक, तिरंगे वाली राखियों की डिमांड ज्यादा
राखी और मिठाइयों की दुकानों पर शहरवासियों के साथ ही ग्रामीण अंचल से बड़ी तादात में महिलाएं खरीददारी के लिए पहुंच रही हैैं.
satish sharma | News18 Rajasthan
Updated: August 15, 2019, 12:52 AM IST
रक्षाबंधन पर्व को लेकर झीलों की नगरी उदयपुर में भी खासी रौनक देखी जा रही है. शहर के देहलीगेट, बापूबाजार, मंडी, हाथीपोल सहित प्रमुख बाजारों में राखी और मिठाइयों की दुकानों पर शहरवासियों के साथ ही ग्रामीण अंचल से बड़ी तादात में महिलाएं खरीददारी के लिए पहुंच रही हैं. हर दुकान पर भीड़ देखने को मिल रही है. राखी और मिठाइयों की अच्छी बिक्री को लेकर दुकानदारों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. इधर त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से भी चाकचौबंद व्यवस्थाएं की गई हैं. शहर के अंदरूनी इलाकों में भी जवानों की तैनाती की गई है.

मिलावटखोरी को लेकर सतर्कता

त्योहार के इस मौसम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी मिलावट खोरी को लेकर खासी सतर्कता बरती जा रही है. मावे के सैम्पलिंग का काम भी पिछले कई दिनों से चल रहा है. वहीं मिठाई के खरीददार भी दुकानदार से काफी पूछताछ कर ही मिठाइयों की खरीददारी कर रहे हैं.

मावे के सैम्पलिंग का काम पिछले कई दिनों से चल रहा है.


इस बार 15 अगस्त और रक्षाबंधन का पर्व एक ही दिन होने के चलते लोग खासतौर पर तिरंगे की राखियों की डिमांड ज्यादा कर रहे हैं. इस मौके पर लोगों का उत्साह दूना हो गया है. बाजार में भी हर किस्स की राखियां उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें - शर्मनाक:16साल का छात्र 11साल के बच्चे का कर रहा था यौन शोषण

ये भी पढ़ें - कंचन खटाना ने जीता मिस राजस्थान 2019 का खिताब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 10:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...