बीच सड़क दो शावकों के साथ दिखी मादा पैंथर, एक शावक को वहीं छोड़कर भागी

Kapil Shrimali | News18 Rajasthan
Updated: August 21, 2019, 2:13 PM IST
बीच सड़क दो शावकों के साथ दिखी मादा पैंथर, एक शावक को वहीं छोड़कर भागी
उदयपुर - ग्रामीणों में इस बात को लेकर दहशत है कि मादा पैंथर अपने शावक की तलाश में फिर लौटेगी.

उदयपुर के पीपली गांव में एक पैंथर का शावक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया. वहीं मादा पैंथर अपने दूसरे शावक को मुंह में दबाकर भागने में सफल हो गई.

  • Share this:
उदयपुर के पीपली गांव में एक पैंथर का शावक (Panther Cub) ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया. दरअसल स्कूली बच्चों ने सड़क के बीच में एक मादा पैंथर को 2 शावकों के साथ बैठे देखा तो ग्रामीणों (Villagers) को इसकी सूचना दी. लेकिन जबतक ग्रामीण मौके पर पहुंचते मादा पैंथर अपने एक शावक को मुंह में दबाकर भागने में सफल हो गई. ऐसे में ग्रमीणों ने पैंथर के दूसरे शावक को पकड़ लिया. ग्रामीणों ने पैंथर के शावक को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया और वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर आकर ग्रामीणों से पैंथर के शावक को अपने कब्जे में लेते हुए उसे छोटे पिंजरे (Cage) में सुरक्षित डाल दिया.


लेकिन अब ग्रामीणों में इस बात को लेकर दहशत है कि मादा पैंथर अपने शावक की तलाश में फिर लौटेगी. ऐसे में वह पैंथर किसी ग्रामीण को अपना निशाना भी बना सकती है. वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को पैंथर के शावक से दूर रहने की नसीहत दी है ताकि मादा पैंथर (Female Panther) जब अपने शावक के समीप आए तो किसी ग्रामीण को नुकसान नहीं पहुंचाए. वन विभाग ने मौके पर एक पिंजरा भी लगाया है और मादा पैंथर को शावकों के साथ रेस्क्यू (Rescue) कर अन्यत्र छोड़ने की तैयारी कर रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार अपने एक शावक से बिछड़ने के बाद मादा पैंथर आसपास के क्षेत्र में ही मौजूद है. बता दें कि हाल ही में एक आदमखोर पैंथर (Man-eating Panther) के आतंक से परसाद वन रेंज में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत थी, जिसे बाद में वन विभाग ने शूट कर दिया था.

ये भी पढ़ें - छात्रसंघ चुनाव: RU में अमित (ABVP) और उत्तम (NSUI) में टक्कर

ये भी पढ़ें - आतंकी ALERT: उदयपुर, सिराेही और जालोर में सुरक्षा बढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...