Home /News /rajasthan /

80 लाख रुपये के लिये किया फाइनेंसर का अपहरण, 4 दिन तक हाथ-पांव बांधकर रखा

80 लाख रुपये के लिये किया फाइनेंसर का अपहरण, 4 दिन तक हाथ-पांव बांधकर रखा

Udaipur Crime News: अपहरणकर्ताओं ने पहले राहुल की आंखों में मिर्ची डाली. बाद में मारपीट कर अपहरण कर ले गए.

Udaipur Crime News: अपहरणकर्ताओं ने पहले राहुल की आंखों में मिर्ची डाली. बाद में मारपीट कर अपहरण कर ले गए.

Udaipur kidnapping case: उदयपुर के फाइनेंसर राहुल मखीजा (Rahul Makhija) अपहरण केस को पुलिस ने सुलझा लिया है. राहुल का अपहरण 80 लाख रुपये की फिरौती (Ransom) के लिये किया गया था. पुलिस ने राहुल को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया है. इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों ने राहुल को चार दिन तक हाथ-पांव बांधकर रखा था. वहीं मुंह और आंखों पर पट्टी बांधे रखी.

अधिक पढ़ें ...

उदयपुर. लेकसिटी उदयपुर से 80 लाख रुपये की फिरौती (Ransom)  के लिए किडनैप (kidnap) किये गये फाइनेंसर राहुल मखीजा (Rahul Makhija) को पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के हाथों से सुरक्षित छुड़ा लिया है. पुलिस ने इस किडनैपिंग केस में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. राहुल मखीजा का 30 दिसंबर को अपहरण किया गया था. बाद में अपहरणकर्ताओं ने उसको चार दिन तक हाथ-पांव बांधकर रखा था. पकड़े गये आरोपी मध्य प्रदेश और गुजरात के रहने वाले हैं. पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने का प्रयास कर रही है.

उदयपुर रेंज आईजी हिंगलाज दान और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि उदयपुर के अंबावगढ़ इलाके में रहने वाले राहुल मखीजा को 30 दिसंबर के सुबह अपहरणकर्ताओं ने उनके घर के बाहर से किडनैप किया था. उसके बाद 80 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई. इस पूरे मामले की जानकारी जब पुलिस को मिली तो पूरी गहनता से राहुल मखीजा की तलाश शुरू की गई. यह पूरा मामला ब्लाइंड था.

4 दिन की कड़ी मेहनत के बाद छुड़ाया जा सका
ऐसे में पुलिस के सामने कई चुनौतियां थी. लेकिन पुलिस राहुल मखीजा को सुरक्षित छुड़ाने में सफल हुई. 4 दिन की कड़ी मेहनत के बाद राहुल मखीजा को इंदौर से उदयपुर पुलिस ने अपहर्ताओं के चुंगल से मुक्त कराया है. इसके साथ ही 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में अभी और कुछ और आरोपी शामिल हैं. उनकी पुलिस तलाश की जा रही है.

राहुल के एटीएम से 70000 रुपये निकाले
आईजी हिंगलाज दान ने बताया कि अंतरराजजीय गिरोह के इन सदस्यों ने अपहरण करने के लिए पहले पूरी प्लानिंग तैयार की. एक टू व्हीलर चोरी कर उसी के मार्फत राहुल की आंखों में मिर्ची डाली. बाद में मारपीट कर अपहरण कर ले गए. उसके बाद राहुल के एटीएम से 70000 रुपये निकाले गए. फिर व्हाट्सएप कॉल कर उनके पिता नंदू मखीजा से 80 लाख रुपये की मांग की गई.

चार दिन तक मुंह और आंख पर पट्टी लगाए रखी
अपहरणकर्ता राहुल को पहले उदयपुर से नीमच ले गए. फिर इंदौर में एयरपोर्ट के समीप एक एक घर में बंधक बना लिया. अपहरणकर्ताओं ने 4 दिनों तक राहुल के हाथ-पांव बांधे रखे. वहीं मुंह और आंख पर पट्टी लगाए रखी. पुलिस ने इंदौर से राहुल को छुड़वाया है. इस मामले में अनुराग अहीर, विपुल अजमेरा, माधव, मोहित और संतोष यादव को गिरफ्तार किया गया है.

राहुल को देखकर भावुक हुये परिजन
राहुल माखीजा को उदयपुर पुलिस सोमवार को दोपहर में इंदौर से लेकर उदयपुर पहुंची. इस दौरान अंबामाता थाने में राहुल के परिवार के सदस्यों से उसकी मुलाकात करवाई गई. पुलिस में पहले राहुल माखीजा का मेडिकल कराया. परिवार के सदस्यों ने 4 दिन बाद अपने घर के सदस्य को सुरक्षित देखकर राहत की सांस ली. राहुल के माता पिता और उनकी पत्नी राहुल को देखकर काफी भावुक हो गए और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक गए. वे पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे थे.

Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर