Home /News /rajasthan /

स्वास्थ्य दल आपके द़्वार अभियान खत्म, आज भी मिले 5 स्वाइन फ्लू मरीज

स्वास्थ्य दल आपके द़्वार अभियान खत्म, आज भी मिले 5 स्वाइन फ्लू मरीज

प्रतीकात्मक तस्वीर (GETTY IMAGES)

प्रतीकात्मक तस्वीर (GETTY IMAGES)

प्रदेश में जनवरी से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है और इसकी गिरफ्त में आज भी हर दिन कई जिंदगियां जकड़ती जा रही हैं. शुक्रवार को भी प्रदेश में 5 लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई.

    राजस्थान सरकार की ओर से मौसमी बीमारियों के प्रति जागरुकता के लिए बुधवार से शुरू हुआ 'स्वास्थ्य दल आपके द्वार' अभियान शुक्रवार को खत्म हो गया लेकिन अब भी मौसमी बीमारियों का खतरा बरकरार है. मौसम के बदलते मिजाज के बाद भी स्वाइन फ्लू का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जनवरी से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है और इसकी गिरफ्त में हर दिन कई जिंदगियां जकड़ती जा रही हैं. शुक्रवार को भी प्रदेश में 5 लोगों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई. इनमें से सर्वाधिक 2 मरीज उदयपुर से हैं जबकि दौसा, अजमेर और टोंक से एक-एक व्यक्ति के स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

    स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 1 जनवरी से अब तक कुल 13 हजार 731 लोगों को स्वाइन फ्लू की शिकायत महसूस हुई और जब जांच करवाई गई तो इनमें से 1,277 लोगों को स्वाइन फ्लू से पीड़ित पाया गया. 23 मार्च तक इनमें से 108 लोग अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं जबकि दर्जनों अब भी इसकी गिरफ्त में हैं.

    23 मार्च को प्रदेश में 118 लोगों ने स्वाइन फ्लू की जांच करवाई. इनमें से सबसे ज्यादा 62 टेस्ट राजधानी जयपुर में करवाए गए. दूसरे नंबर पर कोटा और दौसा जिले रहे, जहां 6-6 टेस्ट कराए गए. तीसरे नंबर पर 5-5 टेस्ट के साथ अजमेर और उदयपुर शहर रहे.

    Tags: Rajasthan news, Swine flu, Udaipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर