फ्लिपकार्ट के 30 लाख लूटने दोस्तों ने ही की थी युवक की हत्या, CCTV से खुला राज
Udaipur News in Hindi

फ्लिपकार्ट के 30 लाख लूटने दोस्तों ने ही की थी युवक की हत्या, CCTV से खुला राज
पुलिस ने हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) के व्यस्ततम सहेली मार्ग पर एक्सिस बैंक के बाहर एक युवक अमित की 30 लाख रूपए लूट के प्रयास में हत्या (Murder) कर दी थी.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) के व्यस्ततम सहेली मार्ग पर एक्सिस बैंक के बाहर एक युवक अमित की 30 लाख रुपए लूट के प्रयास में हत्या (Murder) कर दी थी. इस मामले में पुलिस (Police) ने खुलासा करते हुए 2 बदमाशों को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. इस मामले में दोनों मुख्य आरोपी मृतक सेल्समैन के सहकर्मी निकले हैं. उदयपुर में हुई सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी थी. पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा गहनता से आरोपियों की तलाश की गई. ऐसे में मृतक अमित सिंह के सहकर्मी शक के दायरे में आए.

आरोपी दिनेश मेघवाल और प्रशांत सूद मृतक के साथ फ्लिपकार्ट कंपनी में कार्य करते थे. इन दोनों युवकों को यह जानकारी थी कि अमित बड़ी धनराशि लेकर बैंक में जमा करवाने जाता है, ऐसे में तीसरे साथी नवीन को साथ लेकर लूट की योजना बनाई. आरोपियों को जानकारी थी कि रविवार के बाद अमित बड़ी धनराशि को बैंक में जमा कराने जाता है. ऐसे में उसका पीछा किया और बैंक के बाहर चाकू मारकर लूटने की कोशिश की. हालांकि अमित में बहादुरी दिखाते हुए रुपए लूटने से बचा लिये और खून से लथपथ अवस्था में ही भागकर बैंक में घुस गया. इसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई थी और आरोपी बाइक पर ही फरार हो गए.

सीसीटीवी फुटेज से जांच
पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिले थे उसी के आधार पर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक आरोपी की तलाश जारी है. अमित को लूटने की योजना आरोपी पहले ही बना चुके थे और इसी के चलते वह पिछले कुछ दिनों से बहाना बनाकर काम पर भी नहीं जा रहे थे. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रैकी के बाद उन्होंने 2-3 बार लूट की योजना बनाई. अमित का पीछा करते-करते हर बार बैंक तक पहुंचे भी, लेकिन हर बार बैंक के बाहर ज्यादा भीड़ देखकर वारदात को अंजाम दिए बगैर ही वहां से निकल जाते थे.
इस तरह दिया वारदात को अंजाम


पुलिस के मुताबिक अमित जब 30 लाख रुपयों को लेकर कार्यालय से निकाला तो आरोपियों ने कुछ दूरी बनाकर पीछा करना चालू कर दिया. आरोपियों ने बैग में चाकू रखे। जैसे ही अमित बैंक के पास पहुंचा और गाड़ी रोकी. आरोपी नवीन बाइक लेकर खड़ा रहा और प्रशांत व दिनेश ने बाइक से उतरकर बैग छीनने का प्रयास किया और इसके लिए अमित के चाकू मार दिया. जब लहुलुहान हालत में बैग लेकर बैंक के अंदर की तरफ भागा तो तीनों बदमाश भीड़ आता देख फरार हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading