होम /न्यूज /राजस्थान /Pre-wedding shoot: उदयपुर में राजा-महाराजाओं की यह छतरियां बनी कपल्स की पसंद, खूब हो रहे प्री-वेडिंग शूट

Pre-wedding shoot: उदयपुर में राजा-महाराजाओं की यह छतरियां बनी कपल्स की पसंद, खूब हो रहे प्री-वेडिंग शूट

उदयपुर शहर में गंगू कुंड महासतिया प्री-वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है. यहां कई कपल्स अप ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट-निशा राठौड़

    उदयपुर. इन दिनों शादी से पहले प्री वेडिंग शूट का क्रेज काफी बढ़ गया है. लोग शादी से पहले के पलों को भी सहेजना चाहते हैं. उदयपुर शहर में वैसे तो कई खूबसूरत लोकेशन हैं, जहां पर प्री-वेडिंग शूट होता है. लेकिन इन दिनों शहर के गंगू कुंड स्थित महासतिया, जहां महाराणाओं की छतरियां बनी हुई हैं, इसे प्री वेडिंग के लिए काफी पसंद किया रहा है. यहां कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. उदयपुर शहर में बनी हुई यह छतरियां, यहां फोटो शूट कराने वालों को काफी रॉयल लुक दे रही हैं.

    महाराणा प्रताप के पुत्र अमर सिंह की छतरी है मौजूद

    गंगू कुंड स्थित छतरियों में महाराणा प्रताप के बड़े बेटे महाराणा अमर सिंह की छतरी बनी हुई है. इसके साथ ही यहां पर कई छतरियां मेवाड़ के राज परिवार के सदस्यों के हैं. यहां पर महिलाओं की छतरियां सबसे अधिक हैं. इसीलिए इसे महासतिया नाम दिया गया है. गंगू कुंड आहड़ सभ्यता का प्राचीन हिस्सा है.

    धड़क फिल्म की हुई थी शूटिंग

    वैसे तो उदयपुर शहर में कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती रहती है, लेकिन शहर के गंगू कुंड पर अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म धड़क की शूटिंग भी हुई थी. यहां पर कई सारी डॉक्यूमेंट्री, शॉर्ट फिल्म्स की शूटिंग होती रहती है. इन दिनों यह जगह प्री-वेडिंग शूट के लिए काफी पसंद किया जा रहा.

    कैसे कर सकते हैं प्री-वेडिंग शूट

    उदयपुर शहर में अगर गंगू कुंड महासतिया पर किसी को फोटोशूट या फिर प्री वेडिंग शूट कराना है, तो उसके लिए पुरातत्व विभाग से अनुमति लेनी होगी. विभाग से 5000 रूपए की रसीद कटवा कर आप शूट कर सकते हैं.

    Tags: Rajasthan news in hindi, Udaipur news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें