Home /News /rajasthan /

उदयपुर से 31 अक्टूबर से शुरू होगी जयपुर के लिये एक और नई फ्लाइट, देखें शेड्यूल

उदयपुर से 31 अक्टूबर से शुरू होगी जयपुर के लिये एक और नई फ्लाइट, देखें शेड्यूल

उदयपुर से मुंबई, दिल्ली, जयपुर, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई और हैदराबाद से सीधी कनेक्टिविटी है.

उदयपुर से मुंबई, दिल्ली, जयपुर, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई और हैदराबाद से सीधी कनेक्टिविटी है.

Udaipur to Jaipur New Flight : झीलों की नगरी उदयपुर के लिये बड़ी खुशखबरी आ रही है. विश्वभर के पर्यटकों की मनपसंद लेकसिटी से आगामी 31 अक्टूबर से जयपुर के लिए दूसरी फ्लाइट शुरू होने जा रही है. इसका शेड्यूल कर दिया गया है.

उदयपुर. विश्वप्रसिद्ध पर्यटन नगरी उदयपुर (World famous tourist city udaipur) के लिये बड़ी खुशखबरी है. झीलों की नगरी उदयपुर सिटी से जयपुर के लिये एक और नई फ्लाइट (New Flight) शुरू होने जा रही है. जयपुर के लिये एक फ्लाइट पहले से चल रही है. अब दो फ्लाइटें होने से पर्यटकों को आने जाने में काफी सहूलियत मिलेगी. वहीं व्यापार के सिलसिले में जयपुर जाने वाले व्यापरियों को काफी फायदा होगा. इंडिगो एयरलाइंस 31 अक्टूबर से जयपुर के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी कर रही है. यह उड़ान 5 सितंबर से ही शुरू होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे शुरू नहीं किया जा सका. अब इसके संचालन की पूरी तैयारियां कर ली गई है.

इंडिगो की फ्लाइट 31 अक्टूबर शाम 5.10 पर जयपुर के लिए रवाना होगी और शाम 6.20 जयपुर पहुंचेगी. यही उड़ान जयपुर से शाम 6.50 पर फिर से उड़ान भरेगी और 7.55 पर उदयपुर में लैंड होगी. जयपुर से प्रतिदिन दो उड़ान होने पर यात्रियों को सुविधा मिलेगी. उदयपुर के महाराणा प्रताप डबोक हवाई अड्डे से फिलहाल जयपुर के लिए एक नियमित फ्लाइट चल रही है. स्पाइसजेट की यह फ्लाइट 1 अगस्त नियमित उड़ान भर रही है.

उदयपुर से देश के 7 प्रमुख शहरों के लिए उड़ानें उपलब्ध
कोरोना के बाद एक बार से उदयपुर के महाराणा प्रताप डबोक हवाई अड्डे पर फ्लाइट की संख्या बढ़ी है. अब उदयपुर से देश के 7 प्रमुख शहरों के लिए उड़ानें उपलब्ध हैं. उदयपुर से मुंबई, दिल्ली, जयपुर, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई और हैदराबाद से सीधी कनेक्टिविटी है. अब उदयपुर से जयपुर के लिए भी प्रतिदिन दो उड़ानें हो जायेंगी. इसका सबसे ज्यादा फायदा देश विदेश से यहां घूमने आने वाले पर्यटकों को मिलेगा.

कोरोना के कारण प्रभावित हुआ था पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन
उल्लेखनीय है कि कोविड 19 का कहर देश में शुरू होने के बाद सबसे ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्रभावित हुआ था. इस दौरान लॉकडाउन लगने के कारण हवाई यातायात को भी बंद करना पड़ा था. अब पूरे देश में कोरोना कंट्रोल होता जा रहा है. उदयपुर भी अब कोरोना मुक्त हो रहा है. ऐसे में पर्यटकों की नगरी में पुनः पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो चुकी है. कई एयरलाइंस अपनी उड़ानें शुरू कर चुकी हैं. वहीं कुछ शुरू करने की तैयारी कर रही है.

Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर