राजस्थान: उदयपुर में हथियारों के साथ सड़कों पर उतरी युवाओं की टोली, वीडियो वायरल

पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने के मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की है.

Demonstration of youth with weapons: विश्वप्रसिद्ध पर्यटक स्थल उदयपुर की साख को इन दिनों कुछ उत्पाती तत्व बट्टा लगाने पर तुले हैं. हाल ही में हुई लूट की घटना के बाद अब लेकसिटी में 2 वीडियो वायरल हुये हैं जिनमें कई युवा रात के अंधेरे में हथियारों के साथ बेखौफ घूम रहे हैं.

  • Share this:
उदयपुर. लेकसिटी उदयपुर शहर के गोवर्धन विलास इलाके में कुछ उत्पाती युवाओं ने हथियारों (Weapons) के साथ अपने वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर अपलोड कर वायरल कर दिये. वीडियो में ये युवा बंदूक, तलवार और चाकू लेकर सड़क पर हुड़दंग करते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर से शहर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने सभी आरोपियों को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को धरदबोचा है. इनमें चार नाबालिग डिटेन भी किए गए हैं. पुलिस ने आरोपियों को नामजद करने और उनकी पकड़ने के लिए विभिन्न टीमें बनाई थी. डीएसपी प्रेम के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

अवैध हथियार किसने उपलब्ध कराए
पुलिस आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है. पुलिस अब यह भी प्रयास कर रही है कि उन लोगों तक जल्द पहुंचा जाए जिन्होंने इन आरोपियों को अवैध रूप से हथियार उपलब्ध कराए थे. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि पकड़े गए अधिकांश आरोपी 18 से 21 वर्ष के हैं. उन्होंने मौज शौक के लिए यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था.

किसी तरह का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला
पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने के मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में अभी जांच जारी है. हालांकि पकड़ गये आरोपियों का पूर्व में किसी तरह का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है, लेकिन पुलिस उनके परिजनों को पाबंद करने की कार्रवाई भी करेगी.

वीडियो से आमजन में खौफ व्याप्त
उल्लेखनीय है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इन दिनों आपराधिक मामलों को लेकर विपक्ष के निशाने पर है. पुलिस लगातार यह कोशिश कर रही है कि आपराधिक मामलों में खराब हो रही खुद की छवि को सुधारा जाए, लेकिन इसमें उसे सफलता नहीं मिल रही है. उदयपुर में वायरल हुये इस वीडियो से आमजन में खौफ व्याप्त जरुर हो गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.