Udaipur: पति ने बेटे के साथ मिलकर की पत्नी की हत्या, शव को घर में फंदे पर लटका कर सो गए बाप-बेटे

पुलिस गिरफ्त में हत्या के आरोपी पिता-पुत्र.

झीलों की नगरी उदयपुर में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक पति (Husband) ने अपने बेटे के साथ मिलकर पत्नी (Wife) की हत्‍या कर दी.

  • Share this:
उदयपुर. झीलों की नगरी उदयपुर में हत्या (Murder) का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक शख्‍स (Husband) ने अपने बेटे के साथ मिलकर पहले पत्नी (Wife) का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और फिर उसे आत्महत्या (Suicide) का रूप देने के लिए फांसी के फंदे पर लटका दिया. वारदात के बाद बाप-बेटे रात को उसी घर में सो गए. सुबह उठकर शोर मचाते हुए आत्महत्या की बात फैलाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने शक के आधार पर जांच-पड़ताल कर महज कुछ घंटों में ही इस हत्याकांड का खुलासा कर पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया.

हत्या की यह वारदात शहर के गोवर्धन विलास थाना इलाके में हुई. पुलिस को गुरुवार को सुबह इलाके के बारापाल गांव ऊपरी फला क्षेत्र में एक महिला के आत्महत्या की सूचना मिली थी. पुलिस ने मौके पर जाकर स्थिति को देखा तो मामला संदेहास्पद लगा. इस बीच महिला के पीहर पक्ष को सूचना दी गई तो उन्होंने भी मौके पर आकर हत्या की आशंका जताई. इस पर पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता से तफ्तीश की तो मामला हत्या के रूप में सामने आया.

Rajasthan: राजनीतिक नियुक्तियों का आगाज, 6 जिलों में 200 पार्षद मनोनीत

पूछताछ में पति ने कबूला गुनाह
दरअसल, फंदे पर लटकी विवाहिता के पांव जमीन पर टच हो रहे थे. ऐसे में आत्महत्या के दौरान उसकी मौत होने की बात किसी के गले नहीं उतर रही थी. पीहर पक्ष द्वारा हत्या का अंदेशा जताने के बाद पुलिस ने इस मामले की जड़ तक जाने की कोशिश की. क्षेत्र के लोगों से पूछताछ करने पर महिला पार्वती की पति रामा के साथ शराब पीने के बाद आए दिन झगड़ा होने की बात सामने आई. ऐसे में पुलिस के पास पति पर शक करने के पुख्ता सुराग हाथ लग गए. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो रामा ने अपने पुत्र नंदलाल के साथ पार्वती की हत्या करना कबूल कर लिया.

Jaipur: काम करने की जिद ने राजीव को बनाया मुख्य सचिव, जानिये कौन हैं राजस्थान के नए सीएस

पत्नी के चरित्र पर करता था शक
आरोपी रामा ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी गांव में शराब पीकर घूमती रहती है और उसके लिए खाना भी नहीं बनाती थी. इसीलिए उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. हालांकि क्षेत्रवासियों से मिली जानकारी के अनुसार रामा अपनी पत्नी पर चारित्रिक रूप से भी शक किया करता था. ऐसे में हत्या का कारण यह भी सामने आ रहा है. रामा ने बताया कि गुरुवार रात को उसका पत्नी के साथ उसका झगड़ा हुआ था. ऐसे में एक साड़ी का फंदा बनाकर उसका गला घोंट दिया और फिर अपने बेटे नंदलाल के साथ मिलकर उसे फंदे पर लटका दिया. पिता पुत्र दोनों पूरी रात उसी घर में सोए और सुबह उठकर आत्महत्या का शोर मचाते हुए लोगों की भीड़ जमा कर ली.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.