उदयपुर और जोधपुर में फिर 2 लोग चढ़े अफवाह की भेंट, भीड़ ने बच्चा चोर समझकर पीटा

प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बच्चा चोर गिरोह (Gang of child thieves) की जबर्दस्त तरीके से फैल रही अफवाहों (rumors) के चलते शुक्रवार को भी उदयपुर (udaipur) और जोधपुर (jodhpur) में दो लोगों को भीड़ ने जमकर पीट (Beaten fiercely) दिया. इनमें उदयपुर में भीड़ का शिकार हुआ व्यक्ति मंदबुद्धि (mentally retarded) है.

News18 Rajasthan
Updated: August 30, 2019, 7:57 PM IST
उदयपुर और जोधपुर में फिर 2 लोग चढ़े अफवाह की भेंट, भीड़ ने बच्चा चोर समझकर पीटा
उदयपुर में मंदबुद्धि (काली बनियान में) की पिटाई करते लोग।
News18 Rajasthan
Updated: August 30, 2019, 7:57 PM IST
प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बच्चा चोर गिरोह (Gang of child thieves) की जबर्दस्त तरीके से फैल रही अफवाहों (rumors) के चलते शुक्रवार को भी उदयपुर (udaipur) और जोधपुर (jodhpur) में दो लोगों को भीड़ ने जमकर पीट (Beaten fiercely) दिया. इनमें उदयपुर में भीड़ का शिकार हुआ व्यक्ति मंदबुद्धि (mentally retarded) है. वहीं जोधपुर में भीड़ का शिकार हुआ युवक शराब के नशे में था.

उदयपुर में मावली में हुई मारपीट की घटना
उदयपुर जिले में मारपीट की घटना मावली इलाके के फतहनगर कस्बे में सुबह हुई. वहां एक व्यक्ति को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर जमकर पीट दिया. बाद में उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पुलिस ने जब उस व्यक्ति से पूछताछ की तो पता चला कि वह आंध्र प्रदेश का रहने वाला है और मंदबुद्धि है. भाषा नहीं समझने के चलते लोगों को ठीक ढंग से अपनी बात नहीं समझा पाया और भीड़ तंत्र का शिकार हो गया.

ट्रेन छूट गई थी इसलिए मोहल्ले में आया गया था

बताया जा रहा है कि मारपीट का शिकार हुआ व्यक्ति रेलवे स्टेशन पर चाय पीने के मकसद से उतरा था. बाद में उसकी ट्रेन छूट गई. इस पर वह मोहल्ले में आ गया था. उसी दौरान उसे देखकर कुछ महिलाओं ने चिल्लाना शुरू कर दिया और भीड़ उसे बच्चा चोर समझकर उस पर टूट पड़ी.

जोधपुर में रेलवे स्टेशन पर पीटा
वहीं जोधपुर में भी शुक्रवार को सुबह-सुबह रेलवे स्टेशन पर भीड़ एक युवक पर बच्चा चोर समझकर उस पर टूट पड़ी. महिलाओं के कपड़े पहने इस युवक ने 4 वर्षीय एक बच्ची को उठा लिया था. उस समय बच्ची की मां कचरा डालने के लिए गई थी. यह नजारा देख उसकी मां जोर से चिल्लाई. इतने में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और युवक की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से जब लोगों का मन भर गया तो युवक को जीआरपी के हवाले कर दिया. जीआरपी थाना पुलिस मामले की जांच की जांच की तो सामने आया कि वह शराब के नशे में था और वह भी अफवाह की भेंट चढ़ गया.
Loading...

(रिपोर्ट: सतीश शर्मा एवं चन्द्रशेखर व्यास)

पुलिस के 'गले की घंटी' बनी बच्चा चोर गिरोह की अफवाहें

गैंगस्टर रहे आनंदपाल के 3 साथियों की जेल में बिगड़ी तबीयत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...