• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • उदयपुर में उपद्रव प्रभावित इलाकों में आगामी 24 घंटों के लिए इंटरनेट बंद, सुरक्षा बल सतर्क

उदयपुर में उपद्रव प्रभावित इलाकों में आगामी 24 घंटों के लिए इंटरनेट बंद, सुरक्षा बल सतर्क

उदयपुर में उपद्रव के दौरान जलाई गई रोडवेज बस। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

उदयपुर में उपद्रव के दौरान जलाई गई रोडवेज बस। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

उदयपुर में रमेश पटेल हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुए सोमवार को हुए उपद्रव के बाद प्रशासन ने मंगलवार को प्रभावित इलाकों में आगामी 24 घंटों के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

  • Share this:
    उदयपुर में रमेश पटेल हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हुए सोमवार को हुए उपद्रव के बाद प्रशासन ने मंगलवार को प्रभावित इलाकों में आगामी 24 घंटों के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. उपद्रव प्रभावित इलाकों में मंगलवार को सुबह 8 बजे से बुधवार को सुबह 8 बजे तक नेटबंदी रहेगी.

    इन क्षेत्रों में बंद रहेगा इंटरनेट
    संभागीय आयुक्त की ओर से जारी आदेश के अनुसार शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है. इसके तहत वल्लभनगर, मावली घासा, जावर माइंस, डबोक, कैलाशपुरी, सराड़ा, सलूंबर, झल्लारा और सेमारी में आगामी 24 घंटों तक इंटरनेट बंद रहेगा. घटना के बाद उपद्रव प्रभावित इलाकों में फिलहाल शांति बनी हुई है. ऐहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

    INTERNET will remain closed in affected areas-उपद्रव प्रभावित क्षेत्रों में बंद रहेगा नेट
    संभागीय आयुक्त की ओर से जारी किया गया आदेश। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


    सोमवार को मचा था बवाल
    रमेश पटेल हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को उदयपुर-सलम्बूर मार्ग पर स्थित पीलादर गांव में जाम लगा दिया. महिलाएं सड़क पर बैठ गईं. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस जाब्ते ने महिलाओं को सड़क से हटाने की कोशिश की तो ग्रामीणों ने विरोध किया. ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया. ग्रामीणों की भारी तादाद और पथराव को देखते हुए पुलिस को पीछे हटना पड़ा. इस बीच ग्रामीणों ने वहां खड़े पुलिस के करीब आधा दर्जन वाहनों को तोड़फोड़ कर उनमें आग लगा दी. इसके बाद हुई पुलिस फायरिंग में दो प्रदर्शनकारी घायल हो गए. बाद में ग्रामीणों ने रोडवेज की दो बसो को भी फूंक दिया था.

    यह है पूरा मामला
    दरअसल पीलादर निवासी युवक रमेश पटेल करीब सप्ताहभर पहले लापता हो गया था. परिजनों ने स्थानीय थाने में इसकी गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी. इस घटना के तीन-चार दिन बाद रमेश का शव एक कुएं में पड़ा मिला था. इस पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. लेकिन पुलिस ने उस समय समझाइश कर मामले को शांत करा दिया था. परिजनों और ग्रामीणों ने रमेश की हत्या का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों पर शक जाहिर किया था. उसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ भी लिया. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि पकड़े गए लोग मुख्य आरोपी नहीं है. मुख्य आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर ही ग्रामीण सोमवार को प्रदर्शन कर रहे थे.

    उदयपुर में उपद्रव: पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज और हवाई फायर

    उदयपुर में बवाल बढ़ा: ग्रामीणों ने दो रोडवेज बसें फूंकी

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज