Home /News /rajasthan /

muslim rashtriya manch demand sentenced to life of murderer of kanhaiyalal kumar

उदयपुर हत्याकांड: RSS से जुड़े मुस्लिम संगठन ने कन्हैयालाल के हत्यारों को मौत की सजा देने की मांग की

आरएसएस से जुड़े मुस्लिम संगठन ने कन्हैयालाल के हत्यारों को मौत की सज़ा देने की मांग की

आरएसएस से जुड़े मुस्लिम संगठन ने कन्हैयालाल के हत्यारों को मौत की सज़ा देने की मांग की

बयान में कहा गया, ‘‘मंच की मांग है कि इन आतंकवादियों और शैतानों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जानी चाहिए. उन्हें उनके द्वारा किए गए बर्बर अपराध के लिए फांसी की सज़ा दी जानी चाहिए।

नई दिल्ली. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) ने बुधवार को राजस्थान के उदयपुर में एक दर्ज़ी की नृशंस हत्या करने वालों को ‘‘आतंकवादी और शैतान’’ बताते हुए उन्हें मौत की सज़ा दिए जाने की मांग की. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े संगठन ने एक बयान में कहा कि ‘‘बर्बर’’ घटना के अपराधियों ने इस्लाम को ‘‘अपमानित’’ किया है और भारत तथा दुनिया के अन्य हिस्सों में ‘‘शांतिप्रिय’’ मुसलमानों को ‘‘अपमानित और शर्मसार’’ किया है. एमआरएम ने कहा, ‘‘मंच इस तरह की जघन्य हत्या से गहरा सदमे में है और इसकी कड़ी निंदा करता है.’’ उल्लेखनीय है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में सोमवार को दो व्यक्तियों ने कन्हैयालाल नामक एक दर्ज़ी की गला काटकर हत्या कर दी थी तथा सोशल मीडिया पर एक वीडियो में कहा कि उन्होंने ‘‘इस्लाम के अपमान’’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया.

घटना से सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद उदयपुर शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वीडियो क्लिप में एक व्यक्ति को यह कहते सुना जा सकता है कि उसने एक आदमी का सर कलम कर दिया है. उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी देते हुए कहा कि ‘‘उनका छुरा उन (मोदी) तक भी पहुंचेगा.’’ बयान में कहा गया, ‘‘मंच की मांग है कि इन आतंकवादियों और शैतानों को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जानी चाहिए. उन्हें उनके द्वारा किए गए बर्बर अपराध के लिए फांसी की सज़ा दी जानी चाहिए. सरकार को एक फास्ट ट्रैक अदालत के जरिये मामले को अंजाम तक पहुंचाना चाहिए.’’

बता दें कि गुरुवार को यानी कि आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उदयपुर पहुंचेंगे और मृतक कन्हैया लाल के परिजनों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान सीएम गहलोत के साथ-साथ गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव, सीएस उषा शर्मा व डीजीपी एमएल लाठर भी उनके साथ उदयपुर जाएंगे. सीएम गहलोत ने परिजनों की मदद के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और मृतक कन्हैयालाल के दोनों बेटों को नौकरी देने का भी ऐलान किया है.

Tags: Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर