Home /News /rajasthan /

Rajasthan: अब विश्व पटल पर और छायेगा उदयपुर, 'फिल्मसिटी' होगा नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन

Rajasthan: अब विश्व पटल पर और छायेगा उदयपुर, 'फिल्मसिटी' होगा नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन

झीलों की नगरी का प्राकृतिक सौंदर्य बरसों से देश और दुनिया के पर्यटकों व फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है.

झीलों की नगरी का प्राकृतिक सौंदर्य बरसों से देश और दुनिया के पर्यटकों व फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है.

झीलोंं की नगरी (Lake city) उदयपुर में बनने जा रही फिल्म सिटी (Film City) से उदयपुर के पर्यटन में न केवल बूम आयेगा, बल्कि यहां रोजगार (Employment) के अवसर भी खुलेंगे.

उदयपुर. शहरवासियों का उदयपुर (Udaipur) में फिल्मसिटी होने का बरसों पुराना सपना अब सच होने जा रहा है. झाड़ोल तहसील के अलसीगढ़ क्षेत्र में विशाल ‘कलाक्षेत्र’ स्टूडियो फिल्मसिटी (Film City) की शीघ्र ही स्थापना होने जा रही है. यह फिल्मसिटी के साथ ही देश-विदेश के पर्यटकों के लिए एक शानदार टूरिस्ट डेस्टिनेशन (Tourist Destination) भी होगा. यही नहीं यह थीम बेस्ड शाही शादियां, विश्वस्तरीय कार्यक्रम, सम्मेलन, डांस शो, रियलिटी शो, रिकॉर्ड होल्डिंग इवेंट और इन्फोटेनमेंट शो आदि का भी प्रमुख केंद्र भी बनेगा.

झीलों की नगरी के प्राकृतिक सौंदर्य को लगेंगे चार चांद
यहां स्थानीय कलाकारों को विश्वस्तरीय कलाकारों के साथ काम करने का मौका तो मिलेगा व साथ ही बड़ी संख्या में उदयपुर के लोगों को रोजगार के नए व शानदार अवसर भी मिल सकेंगे. इस फिल्मसिटी को मूर्त रूप में ढालने का काम सुनील भट्ट, जसवंत परमार, साहिल भट्ट और पुनीत जैन कर रहे हैं. इस फिल्मसिटी को लेकर मुम्बई से विख्यात फ्रेम्स प्रोडक्शन हाउस के साथ इसका टाइअप हुआ है. कला क्षेत्र के फाउंडर सुनील भट्ट ने बताया कि अरावली की हरी-भरी पहाडिय़ों के बीच बसी झीलों की नगरी का प्राकृतिक सौंदर्य बरसों से देश और दुनिया के पर्यटकों व फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है. प्रकृति की इस नियामत को अब फिल्म स्टूडियो के जरिये पूरी दुनिया को दिखाया व सराहा जाएगा. यहां के लोगों का बरसों पुराना अपनी फिल्मसिटी का सपना कलाक्षेत्र स्टूडियो फिल्म सिटी के माध्यम से सच होने जा रहा है.

Rajasthan: कण-कण में त्याग और स्वाभिमान की कहानी समेटे हुए है 'लेकसिटी' उदयपुर, रोमांचित करता है यहां का वैभव

पर्यटन में बूम आएगा और रोजगार के नए अवसर खुलेंगे
'कलाक्षेत्र' का शाब्दिक अर्थ कला का क्षेत्र होता है. इसमें कला के आधार पर किसी विशिष्ट जगह को जाना तथा आत्मसात किया जा सकता है. यहां पर परफॉर्मिंग आट्र्स और मोशन पिक्चर्स का केंद्र विकसित किया जाएगा जिससे विश्वपटल पर उदयपुर का नाम और अधिक प्रसिद्ध होगा. यह स्टूडियो उदयपुर को विश्वस्तरीय आयोजनों, पेजेंट्री और बहुराष्ट्रीय सम्मेलनों को वैश्विक मानचित्र पर भी रखेगा. इस स्टूडियो की स्थापना के साथ ही उदयपुर में पर्यटन बूम आएगा व रोजगार के नए अवसर खुलेंगे.

Tags: Rajasthan News Update, Tourist places in rajasthan, Udaipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर