राजस्थान में अब तीसरे शहर ने पार किया 500 कोरोना मरीजों का आंकड़ा
Udaipur News in Hindi

राजस्थान में अब तीसरे शहर ने पार किया 500 कोरोना मरीजों का आंकड़ा
अमेरिका में कोरोना वायरस के 17.33 लाख केस हैं. दुनिया के करीब 30% केस यहीं हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के उदयपुर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) रूकने का नाम नहीं ले रहा है. उदयपुर में अब कुल संक्रमित लोगों की संख्या 505 हो चुकी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) रूकने का नाम नहीं ले रहा है. यहां रोजाना नए मरीजों (New Cases of Corona Positive) की बढ़ती संख्या जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग को परेशान करने लगी है. उदयपुर में अब कुल संक्रमित लोगों की संख्या 505 हो चुकी है. उदयपुर (Udaipur) राजस्थान का तीसरा ऐसा शहर है, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों ने 500 का आंकड़ा छुआ है. राजस्थान के जयपुर और जोधपुर पहले ही 500 कोरोना मरीज का आंकड़ा पार कर चुके हैं.

उदयपुर में सोमवार को 25 संक्रमित पाए गए

सोमवार को उदयपुर में कोरोना के कुल 25 संक्रमित पाए गए. उसके साथ ही उदयपुर में संक्रमितो की संख्या 500 का आंकड़ा पार करते हुए 505 तक पहुंच गई. सोमवार को 6 अलग-अलग स्लॉट में 759 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई उसमें से 25 लोग संक्रमित पाए गए. संक्रमित लोगों में 17 प्रवासी थे तो वहीं 5 कांजी का हटा इलाके के पूर्व संक्रमितो के क्लोज कांटेक्ट के सदस्य थे. उदयपुर के भड़भूजा घाटी और भिंडर के कड़ेचा में एक नया संक्रमित व्यक्ति भी सामने आया. यही नहीं है एक कैंसर मरीज की मौत के बाद उसमें कोरोना की पुष्टि हुई.



कैंसर मरीज की कोरोना वायरस से हुई मौत



कोरोना संक्रमण में अब प्रवासियों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. सोमवार को कुल 25 संक्रमितो में से उदयपुर में कुल 17 प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं. यह प्रवासी भिंडर, अदवास (सराडा), वर्ली (जगत) और बोरी (कुराबड) के रहने वाले हैं. चिकित्सा विभाग को जैसे ही संक्रमित लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई उसी के साथ सभी को हॉस्पिटल लाने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई. दूसरी ओर सोमवार को उदयपुर में कोरोना से दूसरी मौत दर्ज की गई है. आयड़ इलाके के सुथार वाड़ा के रहने वाले एक कैंसर पीड़ित व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना की पुष्टि हुई. ऐसे में मृतक व्यक्ति का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के साथ किया गया.

हॉटस्पॉट इलाकों में 325 से ज्यादा मरीज

उदयपुर में अब तक कुल 71 प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं तो वहीं हॉटस्पॉट बन चुके कांजी का हाटा और हेलावाड़ी के आसपास के इलाकों से जुड़े हुए संक्रमित मरीजों की संख्या सवा तीन सौ से ज्यादा है. ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना का संक्रमण पहुंचा है लेकिन वहां चिकित्सा विभाग की मुस्तैदी के चलते उसे फैलने से रोकने में सफलता मिल सकती है.

शहरी क्षेत्र में नहीं मिल रही है अभी कोई छूट

उदयपुर नगर निगम क्षेत्र को जिला कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित किया था. हालांकि चार थाना इलाकों को रिव्यू करते हुए इससे बाहर किया गया, लेकिन अभी भी शहरी क्षेत्र में लॉक डाउन 4 के तहत मिलने वाली कोई छूट नहीं मिल रही है. यहां अभी भी लोगों को अनावश्यक घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है तो वहीं शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद हैं.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में आज से नौतपा शुरू, अगले 7 दिनों तक पड़ेगी भीषण गर्मी

देशभर में सबसे ज्‍यादा गर्म शहर रहा चूरू, 48 के करीब पहुंचा पारा
First published: May 26, 2020, 9:33 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading