अपना शहर चुनें

States

उदयपुर पहुंची कोरोना वैक्‍सीन की पहली खेप, स्टोर सेंटर के पास 24 घंटे तैनात रहेगी पुलिस

कोविड-19 वैक्सीन के राजस्‍थान में जयपुर और उदयपुर सेंटर हैं.
कोविड-19 वैक्सीन के राजस्‍थान में जयपुर और उदयपुर सेंटर हैं.

उदयपुर (Udaipur) में भी कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की पहली खेप पहुंच गई है. यहां पहुंची कोरोना की एक लाख पांच सौ डोज को संभाग के सभी जिलों में सप्‍लाई किया जाएगा.

  • Share this:
उदयपुर. कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को लेकर चल रहा लंबा इंतजार अब खत्म हुआ. उदयपुर (Udaipur) में भी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची. राजस्‍थान में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन की खेप जयपुर पहुंची थी और अब उदयपुर की बारी आई है. उदयपुर में कोरोना की एक लाख पांच सौ डोज पहुंची हैं, जो कि संभाग के सभी जिलों में सप्लाई की जाएंगी.

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) की कोविशिल्ड वैक्सीन आज दोपहर उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंची. डबोक एयरपोर्ट पर एडीएम ओपी बुनकर, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराडी और एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाडा सहित अन्य अधिकारी मौजुद रहे. इंडिगो की फ्लाइट से उदयपुर आई वैक्सीन को देखकर सभी के चेहरे खिल उठे. दरअसल कोरोना वैक्सीन का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था, जो उदयपुर में पहुंचने के साथ ही खत्म हुआ है.

डबोक एयरपोर्ट से वैक्सीन की खेम को इलाके में बनाये गये राज्य स्तरीय वैक्सीन स्टोर सेंटर पर पहुंचाया गया. एस्कोर्ट करते हुए जेड प्लस जैसी सिक्योरिटी में वैक्सीन एयरपोर्ट से रवाना हुई. जबकि सेंटर पर सभी बॉक्स को अनलोड किया गया.वैक्सीन को वॉकिंग कुलर में सुरक्षित रखा गया तो वहीं अब उसे संभाग के सभी जिलों के सीएमएचओ को बुलाकर वितरित किया जाएगा.




सरकारी गाइडलाइन का रखा जाएगा पूरा ध्‍यान
उदयपुर के बड़ी स्थित वैक्सीन स्टोर सेंटर पर पांच लाख से ज्यादा डोज रखने की जगह है. यहां स्टोरेज क्षमता बढ़ाने का भी कार्य किया जा रहा है. जबकि यहीं बने वॉकिंग कुलर में दो से आठ डिग्री टेंपरेचर को मेंटेन करने की व्यवस्था है. इसके अलावा सरकारी गाइडलाइन के आधार पर कोविड वैक्सीन को स्टोर किया गया है. वैक्सीन स्टोर सेंटर पर 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और मेडिकल टीम भी राउंड द क्लॉक ड्यूटी देगी. सेंटर पर एक-एक वैक्सीन की मॉनिटरिंग की जायेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज