लाइव टीवी

उदयपुर में गरबा देख रहे बच्चों पर गिरी चट्टान, 3 लड़कियों की मौत, 3 घायल

News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 12:46 PM IST
उदयपुर में गरबा देख रहे बच्चों पर गिरी चट्टान, 3 लड़कियों की मौत, 3 घायल
लोगों ने तत्काल चट्टान के मलबे में दबे बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक 2 बच्चों की मौत हो चुकी थी.

गुरुवार रात ग्रामीण नालुआ माता के मंदिर के पास गरबा देखने पहुंचे थे. गरबा देखने के लिए आसपास के इलाके से लोगों की भीड़ जुटी थी. इसी दौरान रात करीब साढ़े नौ से 10 बजे के बीच अचानक वहां स्थित पहाड़ी से चट्टान गिर गई. जिससे उसके नीचे खड़े आधा दर्जन बच्चे दब गए.

  • Share this:
उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर जिले (Udaipur District) में गरबा (Garba) के दौरान बड़ा हादसा (Big Accident) हो गया. गुरुवार रात यहां गरबा देख रहे बच्चों पर अचानक एक चट्टान (Rock) गिर गया. इस हादसे में तीन मासूम बच्चियों की मौत (Death) हो गई. इनमें से दो बच्चियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, वहीं एक अन्य की अस्पताल में मौत हो गई. हादसे में तीन अन्य बच्चे भी घायल हुए हैं. हादसे के बाद इलाके में मातम पसर गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को स्थानीय अस्पताल में रखवाया.

पहाड़ी से अचानक गिरी चट्टान
जानकारी के अनुसार यह हादसा सराड़ा थाना क्षेत्र के मांडवा गांव में हुआ. गुरुवार रात ग्रामीण नालुआ माता के मंदिर के पास गरबा देखने पहुंचे थे. गरबा देखने के लिए आसपास के इलाके से लोगों की भीड़ जुटी थी. इसी दौरान रात करीब साढ़े नौ से 10 बजे के बीच अचानक वहां स्थित पहाड़ी से चट्टान गिर गई. जिससे उसके नीचे खड़े आधा दर्जन बच्चे दब गए. चट्टान गिरते ही वहां हड़कंप मच गया और चीख-पुकार मच गई. हादसे के बाद पहले ग्रामीणों ने हाथों से मलबा हटाने की कोशिश की, लेकिन जब वो नाकाम रहे तो जेसीबी मशीन को बुलाया गया और मलबा हटाया जा सका.

2 बच्चों की मौके पर ही मौत हुई

लोगों ने तत्काल चट्टान के मलबे में दबे बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दो बच्चों की मौत हो चुकी थी. वहीं चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर सराड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. जहां एक और बच्चे ने दम तोड़ दिया. हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. मृतक बच्चियों के नाम- 12 साल की नर्बदा, 11 वर्षीय गीता और 9 साल की सपना हैं.

प्रदेश भर में कई जगह हो रहे हैं गरबा के आयोजन
बता दें कि नवरात्र के दौरान पूरे राजस्थान में गरबा का आयोजन किया जाता है. इन आयोजनों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है. लेकिन कई जगह सुरक्षा व्यवस्था के समुचित प्रबंध नहीं होने से हादसे की आशंका लगातार बनी रहती है.
Loading...

उदयपुर में सरकारी स्कूल की दीवार गिरी, 3 छात्र-छात्राओं की दबने से मौत

आहत को राहत: सीएम अशोक गहलोत ने जारी की सिलिकोसिस नीति, ये होंगे प्रावधान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उदयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...