दबे पांव बस स्टैंड पर घुसा पैंथर, कुत्ते को मुंह में दबाया और फिर अचानक...देखें Video

मामला शहर के गोगुंदा कस्बे के समीम कमोल गांव स्थित बस स्टैंड का है.

Udaipur में इन दिनों पैंथर के रिहयशी इलाके में बार-बार आने के कारण दहशत का माहौल है. अब गोगुंदा के पास एक बस स्टैंड पर पैंथर ने श्वान पर हमला कर दिया, लेकिन चौंकाने वाली बात ये रही कि अन्य श्वानों ने मिल कर पैंथर को खदेड़ दिया.

  • Share this:
उदयपुर. झीलों की नगरी के आसपास पहाड़ी और जंगल का इलाका होने के चलते शहर में कई बार पैंथर जैसे जंगली जानवरों को देखा गया है. पिछले कुछ दिनों से उदयपुर के रिहायशी इलाकों में पैंथर के आने जाने की खबरें भी मिल रही थीं. ऐसे में आम लोगों में काफी खौफ था. क्योंकि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब पैंथर ने रिहायशी इलाकों में घुस कर इंसानों तक पर हमला किया हो. अब पैंथर के शहर में आने का एक मामला सीसीटीवी में कैद हो गया है. लेकिन चौंकाने वाली बात ये हैं कि पैंथर को कुछ श्वानों ने मिलकर खदेड़ दिया और ये पूरा मामला सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया. ये मामला शहर के गोगुंदा कस्बे के समीम कमोल गांव स्थित बस स्टैंड का है. यहां पर रात के समय अचानक पैंथर आ गया और एक श्वान पर हमला कर दिया.

साथी को बचाने के लिए बोला धावा
रात करीब 11.20 बजे बस स्टैंड पर एक पैंथर दबे पांव आया और वहां पर बैठे एक श्वान को दबोच लिया. जैसे ही पैंथर उसे ले जा रहा था. अन्य श्वानों ने मिलकर उस पर हमला कर दिया और अपने साथी को बचाने की पूरी कोशिश की. अचानक अपने ऊपर हुए इस हमले को देखकर पैंथर घबरा गया और श्वान को छोड़कर वो सीधा वहां से भाग गया. घटना को जिसने भी देखा वो चौंक गया. क्योंकि ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि पैंथर जैसे खुंखार जानवर को श्वानों ने डरा कर भगा दिया हो.



पहले भी पैंथर की दस्तक
उदयपुर में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रिहायशी इलाकों में पैंथर की दस्तक का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी पैंथर उदयपुर के आसपास के इलाकों में इंसानों पर और जानवरों पर हमला कर अपना शिकार बना चुका है. रिहायशी इलाकों में पैंथर की दस्तक को रोकने के लिए वन विभाग द्वारा किए गए सभी प्रयास अभी तक नाकाफी साबित हो रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.